• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना से महाराष्ट्र बेहाल! टूटे सभी पुराने रिकॉर्ड, 24 घंटे में सामने आए 40 हजार से ज्यादा नए केस

|

मुंबई। कोरोना वायरस महामारी से महाराष्ट्र बेहाल है, होली से एक दिन पहले यानी होलिका दहन पर प्रदेश में कोविड-19 के नए मामलों ने सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए। रविवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 40 हजार से अधिर नए केस दर्ज किए गए जिसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 26,73,461 से अधिक हो गई है। मुंबई में भी अब तक के सबसे अधिक केस सामने आए हैं, उधर महामारी के प्रसार पर रोक लगाने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन लगाने के संकेत दिए हैं।

    Coronavirus Update India: अक्टूबर के बाद पहली बार 68 हजार के पार नए Corona Cases ​| वनइंडिया हिंदी

    coronavirus All old records broken in Maharashtra more than 40 thousand new Patient

    गौरतलब है कि देशभर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर दस्तक दे चुकी है, रविवार के लगातार दूसरे दिन 62 हजार से अधिक नए मामले सामने आए जिसमें सबसे ज्यादा योगदान महाराष्ट्र का रहा। यहां पिछले 24 घंटे में 40,414 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा 108 लोगों को मौत भी हुई जिसके चलते महामारी से मरने वाले लोगों का आंकड़ा 54,181 पर पहुंच गया है। अब तक महाराष्ट्र में कुल 2,71,3875 लोग संक्रमित हो चुके हैं, एक्टिव केस की बात करें तो आंकड़ा 3,25,901 पर पहुंच गया है। शनिवार को राज्य में कोरोना के 35,726 नए मामले सामने आए थे।

    महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस का संकट सबसे अधिक है, यहां पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक 6923 नए मामले मिले हैं, जबकि आठ लोगों की मौत हुई है। सिर्फ मुंबई में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,98,674 हो गई है, यहां कुल 11,649 लोगों की मौत कोरोना वायरस के चलते हुए है। वर्तमान में महाराष्ट्र में 15,56,476 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव होने के बार होम क्वारंटाइन में हैं वहीं, 15,852 संक्रमितों को संस्थागत क्वारंटाइन में रखा गया है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि राज्य में रिकवरी दर 85.95 प्रतिशत है।

    सीएम ने दिए लॉकडाउन जैसे सख्त कदमों के संकेत
    महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है, जहां सरकार ने तमाम पाबंदियां और दिशानिर्देश जारी किए हैं, लेकिन लोग उनका पालन नहीं कर रहे। जिस वजह से महाराष्ट्र सरकार अब फिर से लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रही है, ताकी पहले जैसे हालात ना बनें। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कोविड टॉस्क फोर्स, स्वास्थ्य विभाग के सीनियर अधिकारियों के साथ बैठक की। मीटिंग में सीएम उद्धव ने कहा कि कोरोना के केस फिर से बढ़ रहे हैं, क्योंकि लोग गाइडलाइन का पालन नहीं करते, इसीलिए लॉकडाउन जैसे सख्त कदमों पर विचार करने की आवश्यकता है। मौजूदा वक्त में सरकार ने नाइट कर्फ्यू लागू कर रखा है। साथ ही सार्वजनिक रूप से होली मनाने पर भी प्रतिबंध है।

    यह भी पढ़ें: कोरोना के चलते के रंग में भंग, दिल्ली में 1800 से अधिक नए केस, पिछले तीन महीने का रिकॉर्ड टूटा

    English summary
    coronavirus All old records broken in Maharashtra more than 40 thousand new Patient
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X