• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शॉर्ट फिल्म Why I killed Gandhi का कांग्रेस ने किया विरोध, कहा- महाराष्ट्र में रिलीज नहीं होनी चाहिए ये फिल्म

|
Google Oneindia News

मुंबई। महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे पर बनी शॉर्ट फिल्म को लेकर बवाल मचा हुआ है । इसी कड़ी में कांग्रेस के नेता नाना पटोले ने कहा कि यदि आप गांधीजी के हत्यारे को नायक के रूप में चित्रित करते हैं, तो यह स्वीकार्य नहीं है। हमारा देश गांधी और उनकी विचारधारा के माध्यम से जाना जाता है। वह दुनिया भर में मनाया जाता है। कांग्रेस इसका विरोध करेगी। महाराष्ट्र में इस फिल्म की रिलीज की अनुमति न देने के लिए सीएम से अनुरोध करेंगे।

    Why I killed Gandhi Film का Congress ने किया विरोध, Nana Patole ने कही ये बात | वनइंडिया हिंदी
    Congress leader nana patole said will request CM not to allow this movies release in Maharashtra

    बता दें कि फिल्म व्हाई आई किल्ड गांधी साल 2017 में बनी थी, जिसे अब रिलीज किया जा रहा है। इस फिल्म को लेकर इसलिए भी बवाल मचा हुआ है कि क्योंकि फिल्म में गोडसे की भूमिका एनसीपी सांसद अमोल कोल्हे ने निभाई है। इस फिल्म के निर्माताओं के मुताबिक यह फिल्म गांधी हत्या के मुकदमे के दौरान गोडसे द्वारा दिये गए बयान को फिल्माना है और इसका उद्देश्य 20वीं शताब्दी के भारत के इतिहास को अलग से देखने की झलक है। अमोल कोल्हे शिरूर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और प्रदेश में पार्टी का चर्चित चेहरा हैं।

    गुरुवार को एनसीपी सांसद कोल्हे ने फिल्म को लेकर हो रहे हो-हल्ले के बाद एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए सफाई दी और लोगों से 'रील लाइफ' और 'रियल लाइफ' के बीच अंतर करने का भी आग्रह किया। अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कोल्हे ने कहा, "... कभी-कभी, अचानक ऐसी भूमिकाएं आती हैं जहां आप विचारधारा से सहमत नहीं होते हैं, लेकिन वे एक कलाकार के रूप में आपको चुनौती देते हैं। ऐसा ही एक रोल नाथूराम गोडसे का था।

    बीटिंग रिट्रीट में इस बार नहीं बजेगी महात्मा गांधी की पसंदीदा धुन 'एबाइड विद मी', मोदी सरकार का फैसलाबीटिंग रिट्रीट में इस बार नहीं बजेगी महात्मा गांधी की पसंदीदा धुन 'एबाइड विद मी', मोदी सरकार का फैसला

    साथ ही यह भी लिखा कि व्यक्तिगत स्तर पर, मैं गांधी की हत्या या नाथूराम के महिमामंडन का समर्थक नहीं हूं, लेकिन मुझे जो भूमिका मिली है, मैंने उसके साथ न्याय करने की कोशिश की है। एक कलाकार के रूप में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और एक व्यक्ति के रूप में विचार की स्वतंत्रता का सम्मान करना चाहिए! मुझे उम्मीद है कि लोग इस काम को खुले दिमाग से देखेंगे।"

    Comments
    English summary
    Congress leader nana patole said will request CM not to allow this movie's release in Maharashtra
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X