• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र के रत्नागिरी और रायगढ़ में बाढ़ से हालात बेकाबू, सीएम उद्धव ठाकरे ने बुलाई आपात बैठक

|
Google Oneindia News

मुंबई, 22 जुलाई: महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों से मूसलाधार बारिश का दौरा जारी है। ऐसे में भारी बारिश के चलते जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया। राज्य के कई जिलों में बाढ़ से स्थिति बेकाबू हो गई है। रत्नागिरी और रायगढ़ जिलों में बाढ़ से लोगों के घरों में पानी भर गया है। वहीं रत्नागिरी में पानी से भरी गली में डूबने से 54 वर्षीय महिला की मौत हो गई। राज्य में हो रही तेज बारिश के बाद पैदा हुई स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आपात बैठक बुलाई।

Maharashtra flood

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पिछले 24 घंटों में मूसलाधार बारिश के कारण रत्नागिरी और रायगढ़ जिलों में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए आपात बैठक की। उन्होंने आपदा प्रबंधन इकाइयों और संबंधित विभागों को सतर्क रहने और बचाव कार्य शुरू करने का निर्देश दिए हैं। इधर, एनडीआरएफ ने बयान जारी देते हुए बताया कि बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की दो और टीमों को लगाया गया है। एक टीम खेड़, रत्नागिरी और दूसरी पुणे से महाड, रायगढ़ में तैनात की जाएगी।

महाराष्ट्र के पुणे, नासिक, ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग और पश्चिमी जिलों सतारा, कोल्हापुर के तटीय जिलों में भारी बारिश भारी के चलते पानी की सैलाब उठा हुआ है। स्थिति यह हो गई कि बड़ी और छोटी सभी नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। रत्नागिरी जिले के कुछ हिस्से भारी बारिश के कारण आंशिक रूप से पानी में डूब गए हैं।

महाराष्ट्र के भिवंडी में भारी बारिश के बाद घर डूबे, एक महिला की मौतमहाराष्ट्र के भिवंडी में भारी बारिश के बाद घर डूबे, एक महिला की मौत

मूसलाधार बारिश के चलते हालात यह हो गए है कि कई जिलों की दुकानों, ऑफिस सहित घरों और अंडर ग्राउंड फ्लैट तक बाढ़ का पानी बुरी तरह से घुस गया है। लोगों को घरों के अंदर या फिर छत पर फंसे हुए हैं। वहीं मौसम विभाग ने गुरुवार को रायगढ़, रत्नागिरी, पुणे, सतारा और कोल्हापुर के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, तो मुंबई, पालघर और ठाणे सहित 9 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

English summary
CM Uddhav Thackeray emergency meeting on flood situation in Ratnagiri & Raigad
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X