• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र के सीएम ने कोविड टॉस्क फोर्स के साथ की बैठक, रेस्टोरेंट और दुकानों का समय बढ़ाने पर फैसला

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 18 अक्टूबर: महाराष्ट्र में कोरोना का संक्रमण कम हो गया है। जिस वजह से सरकार लोगों को नए नियमों के साथ ज्यादा छूट देने पर विचार कर रही थी। इसके लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोविड टास्क फोर्स के साथ बैठक की। जिसमें रेस्टोरेंट और दुकानों का समय बढ़ाने का फैसला किया गया। इसके अलावा 22 अक्टूबर से एंटरटेनमेंट पार्कों को भी खोलने की इजाजत दे दी गई, लेकिन पानी में राइड पर अभी प्रतिबंध लागू रहेगा ताकि संक्रमण के खतरे को कम किया जा सके।

Uddhav

बैठक में बच्चों के टीकाकरण के मुद्दे पर भी चर्चा की गई। सीएम ने बच्चों के टीकाकरण का स्टॉक तैयार रखने के लिए स्वास्थ्य विभाग को केंद्र सरकार के संपर्क में रहने के निर्देश दिए। छूट के साथ ही सीएम ने साफ किया कि मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग जैसी जरूरी चीजों का सब ध्यान रखें, क्योंकि अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है। इससे पहले सरकार ने सिनेमा घरों, थिएटरों और कॉलेजों को खोलने का फैसला लिया था।

महाराष्ट्र में कितने केस?
महाराष्ट्र देश का सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य है, जहां अब तक 65,91,697 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें से 1,39,789 की मौत हुई, जबकि 64,19,678 ठीक हो चुके हैं। ऐसे में एक्टिव केस की संख्या 28631 है। वहीं बात करें राजधानी मुंबई की, तो वहां पर 7,51,659 मामले अब तक आए, जिसमें से 16180 ने जान गंवाई, जबकि 7,27,084 ठीक हो चुके हैं। ऐसे में मुंबई में अभी 5902 एक्टिव केस हैं।

दिल्ली में आज कोरोना वायरस के 15 नए केस, एक्टिव केस 300 के नीचे आएदिल्ली में आज कोरोना वायरस के 15 नए केस, एक्टिव केस 300 के नीचे आए

20 कैदी संक्रमित
वहीं दूसरी ओर कल्याण स्थित आधारवाड़ी जेल के 20 कैदियों को कोरोना हुआ है। कोरोना संक्रमित पाए गए कैदियों को ठाणे के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जेल के अधिकारियों ने बताया कि नियमित तौर पर होने वाली कोरोना जांच में संक्रमण की बात पता चली। अप्रैल 2021 में भी इस जेल के 30 कैदी संक्रमित पाए गए थे। हालांकि सभी मरीजों में हल्के लक्षण बताए जा रहे हैं।

English summary
cm Uddhav meeting with Covid task force extend timing of shops
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X