• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

18 से 44 के बीच के नागरिकों को मुफ्त में लगेगी वैक्सीन, महाराष्ट्र सरकार का फैसला

|
Google Oneindia News

मुंबई, अप्रैल 28: देश में कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में एक महाराष्‍ट्र में हर दिन कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्‍या में इजाफा हो रहा है। ऐसे में प्रदेश की उद्धव ठाकरे सरकार ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया है। महाराष्‍ट्र सरकार ने कहा कि 18 वर्ष से ऊपर की आयु के लोगों को वो कोरोना वैक्‍सीन मुफ्त लगवाएगी।

uddhav

बुधवार को सीएम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में कैबिनेट ने मुफ्त वैक्‍सीन देने का निर्णय लिया है। इस आदेश के अंतर्गत COVID19 18-44 वर्ष के बीच की आयु के सभी नागरिकों को निशुल्‍क लगवाई जाएगी।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपेमहाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि हमारे पास टीकाकरण करने के लिए सभी बुनियादी ढांचे हैं लेकिन हमारे पास पर्याप्त मात्रा में टीके नहीं हैं। सीएम विभिन्न वैक्सीन निर्माताओं से बात कर रहे हैं। 18-44 वर्ष के बीच के लोगों के टीकाकरण के लिए अलग सेंटर होंगे।

बता दें कोरोना महामारी के बीच देश भर में कोरोना टीकाकरण के पहले चरण की शुरूआत 16 जनवरी से हुई थी जिसमें फ्रंट लाइन वर्कर्स और मेडिकल कर्मियों और 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाया गया था। इसके बार दूसरे चरण में 45 वर्ष से अध‍िक आयु के लोगों को वैक्‍सीन लगाने का आदेश दिया गया था। वहीं अब 1 मई से केंद्र सरकार ने देश भर में 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को कोरोना वैक्‍सीन लगवाने का आदेश दिया है। देश में चल रहे टीकाकरण के तीसरे चरण की शुरूआत 1 मई से होगी। जिसमें 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को कोरोना का टीका लगेगा।

महाराष्‍ट्र जो कि कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित है हर दिन कोरोना से लोगों की मौत हो रही है। ऐसी विकट स्थिति से निपटने के लिए प्रदेश के मुख्‍यमंत्री उद्वव ठाकरे की कैबिनेट 18 से 44 आयु तक के व्‍यक्तियों को कोरोना वैक्‍सीन मुफ्त लगवाने का आदेश दिया है।

जानिए क्यों कम संख्‍या में ऑडर की गई कोरोना वैक्‍सीनजानिए क्यों कम संख्‍या में ऑडर की गई कोरोना वैक्‍सीन

गौरतलब है प्रदेश के नागरिकों को निशुल्‍क कोरोना वैक्‍सीन लगवाने वाला महाराष्‍ट्र पहला राज्‍य नहीं है। महाराष्‍ट्र सरकार से पहले उत्‍तर प्रदेश, मध्‍यप्रदेश, छत्‍तीसगढ़, दिल्‍ली, केरल समेत अन्‍य राज्‍यों ने 18 से अधिक आयु के नागरिकों को निशुल्‍क कोरोना वैक्‍सीन लगवाने का ऐलान कर चुकी हैं।

आसमान में दिखा खूबसूरत 'सुपर पिंक मून', मन मोह लेंगी ये तस्वीरेंhttps://hindi.oneindia.com/photos/beautiful-pictures-of-super-pink-moon-61289.html

English summary
Citizens between 18 to 44 will get the vaccine for free, Maharashtra government's decision
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X