• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र में अगले महीने से खुलेंगे सिनेमा हॉल और थिएटर्स, करना होगा कोरोना गाइडलाइन का पालन

|
Google Oneindia News

मुंबई, 25 सितंबर। कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर का भीषण प्रकोप झेलने वाले राज्य महाराष्ट्र में लंबे समय बाद अब सिनेमा घरों और थिएटर्स को खोलने की अनुमति दे दी गई है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सचिवालय ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि राज्य में 22 अक्टूबर से कोविड गाइडलाइन के तहत फिर से पिक्चर हॉल और थिएटर खोले जाएंगे। बता दें कि कई राज्यों में पहले ही थिएटर्स और मूवी हॉल खोले जा चुकी हैं वहीं, महाराष्ट्र में मंदिरों और स्कूल खुलने के बाद अब सिनेमा का नंबर आया है।

cinema hall

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को सिनेमा और नाटकों से जुड़े कलाकारों, निर्देशकों, निर्माताओं, मल्टीप्लेक्सेस और सिनेमा हॉल के मालिकों के साथ महत्वपूर्ण मीटिंग की। बैठक के बाद राज्य सरकार ने ऐलान किया कि 22 अक्टूबर से मल्टीप्लेक्सेस और सिनेमा हॉल को खोला जाएगा। बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के फैसले से करीब डेढ़ साल बाद राज्य में थिएटर्स खोले गए हैं।

यह भी पढ़ें: तापसी पन्नू से पूछा- क्या कभी वो वाली मूवी देखते पकड़ी गई हो? एक्ट्रेस ने सुनाया दिलचस्प किस्सा

महाराष्ट्र में लंबे समय से सिनेमा हॉल मालिक सरकार से अपील कर रही थी कि कोरोना मामलों में कमी के बाद अब थिएटर्स खोले जाएं। बॉलीवुड के गढ़ मुंबई में ही सिनेमा घरों के बंद होने से मल्टीप्लेक्सेस और सिनेमा हॉल के मालिकों को काफी नुकसान हो रहा था। यहां फिल्म देखने वालों की बड़ी संख्या है। थिएटर्स, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्सेस खुलने से राज्य सरकार को अर्थव्यवस्था में बल मिलने की उम्मीद है।

बता दें कि महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर लिखा कि राज्य के सभी धार्मिक स्थलों को 7 अक्टूबर से खोला जा सकेगा। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसी दिन से नवरात्रे भी शुरू होंगे। सीएम कार्यालय ने साफ किया कि धार्मिक स्थल खोलने की इजाजत सरकार ने दे दी है, लेकिन वहां आने वाले भक्तों को कोविड गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है।

English summary
cinema hall and theaters will open in Maharashtra from next month, will have to follow Corona guidelines
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X