India
  • search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

केंद्र ने शिवसेना के 15 बागी विधायकों को दी 'Y+' श्रेणी की सुरक्षा: सूत्र

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 जून: महाराष्ट्र में सियासी भूचाल मचा हुआ है। उद्धव सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे ने महाविकास अघाड़ी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। एक तरफ जहां शिंदे अपने साथ 42 से ज्यादा बागी विधायकों के साथ गुवाहाटी के होटल में डेरा जमाए हुए है। तो दूसरी तरफ महाराष्ट्र के अंदर शिव सेना कार्यकर्ताओं के अंदर गुस्सा है, जिसके बाद लगातार बागी विधायकों के कार्यालयों पर तोड़फोड़ की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। इस बीच खबर कि केंद्र सरकार ने शिवसेना के 15 बागी विधायकों को सुरक्षा कवर दिया है।

rebel Shiv Sena MLAs

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि केंद्र सरकार ने शिवसेना के 15 बागी विधायकों को 'Y+' श्रेणी के सशस्त्र केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) सुरक्षा कवर प्रदान किया है। सूत्रों के मुताबिक रमेश बोर्नारे, मंगेश कुदलकर, संजय शिरसत, लताबाई सोनवणे, प्रकाश सुर्वे, सदानंद सरनावनकर, योगेश दादा कदम, प्रताप सरनाइक, यामिनी जाधव, प्रदीप जायसवाल, संजय राठौड़, दादाजी भूसे, दिलीप लांडे, बालाजी कल्याणर, संदीपन भुमारे को सीआरपीएफ की सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने आरोप लगाया था कि उनके साथ बागी विधायकों के परिवार की सुरक्षा खतरे में है। एकनाथ शिंदे ने शनिवार (25 जून) की सुबह ट्वीट कर कहा था कि बागी विधायकों और उनके परिवार की सुरक्षा वापस ले ली गई है। उन्होंने कहा कि सरकार उनकी और उनके परिवारों की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार है।'

महाराष्ट्र: बागी MLA तानाजी सावंत के ऑफिस में तोड़फोड़, ठाणे में धारा 144 लागू, सियासी विरोध प्रदर्शन पर रोकमहाराष्ट्र: बागी MLA तानाजी सावंत के ऑफिस में तोड़फोड़, ठाणे में धारा 144 लागू, सियासी विरोध प्रदर्शन पर रोक

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में मचे सियासी तूफान के पीछे एकनाथ शिंदे ही है, जिन्होंने उद्धव ठाकरे से कहा कि वो बीजेपी से गठबंधन करें और महाविकास अघाड़ी से रिश्ता तोड़े। शिंदे ने दावा किया है कि उनके संपर्क में 50 से ज्यादा विधायक है, जिनमें से शिवसेना के 40 विधायक है। हालांकि महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल और शिवसेना नेता संजय राउत ने आरोपों से इनकार किया।

Comments
English summary
Central government provided 'Y+' category CRPF security cover to 15 rebel Shiv Sena MLAs
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X