• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

वसूली केस: CBI ने अनिल देशमुख के 2 सहायकों से 9 घंटे तक की पूछताछ, सचिन वाजे के ड्राइवरों को भी बुलाया

|
Google Oneindia News

मुंबई: महाराष्ट्र वसूली केस में राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। उस केस की जांच में लगी केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने रविवार (11 अप्रैल) को गृह मंत्री अनिल देशमुख के पर्सनल असिस्टेंट यानी 2 सहायकों से 9 घंटे तक की पूछताछ की है। सीबीआई ने मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे के दो ड्राइवरों को भी पूछताछ के लिए बुलाया था। मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख पर आरोप लगाया था कि वह सचिन वाजे को मुंबई से 100 करोड़ रुपये की वसूली करने को कहते थे। मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने सीबीआई जांच करने का आदेश दिया है। जिसके बाद अनिल देशमुख ने गृह मंत्री के पद से इस्तीफा दिया था। सीबीआई अनिल देशमुख के खिलाफ परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए जबरन वसूली के आरोपों की जांच कर रही है।

CBI
    Maharashtra: Anil Deshmukh को 100 करोड़ वसूली मामले में CBI ने किया तलब | वनइंडिया हिंदी

    सीबीआई ने इससे पहले मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह, सचिन वाजे, शिकायतकर्ता जयश्री पाटिल, एसीपी संजय पाटिल और महेश शेट्टी (सचिन वाजे के करीबी सहयोगी) का बयान दर्ज किया था। इससे पहले सीबीआई ने सचिन वाजे से एनआईए दफ्तर में भी जाकर पूछताछ कर चुकी है।

    जानिए क्या है पूरा मामला?

    मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने सीएम उद्धव ठाकरे को एक ईमेल के जरिए पत्र लिखा था। पत्र में परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपये की वसूली का आरोप लगाया था। उन्होंने लिखा था कि अनिल देशमुख सचिन वाजे से जैसे अधिकारियों को मुंबई से हर महीने 100 करोड़ रुपये उगाही करने को बोलते थे। हालांकि एनसीपी और अनिल देशमुख ने परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों को गलत बताया और पत्र लिखे जाने के समय पर भी सवाल उठाए। असल में पत्र लिखे जाने के थोड़े दिन पहले ही परमबीर सिंह को मुंबई पुलिस से हटाकर होमगार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था।

    सचिन वाजे को एनआईए ने एंटीलिया केस और मनसुख हिरेन की हत्या मामले में गिरफ्तार किया है। सचिन वाजे को फिलहाल मुंबई जेल में रखा गया है।

    ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र वसूली केस में CBI जांच होगी या नहीं? अनिल देशमुख की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाईये भी पढ़ें- महाराष्ट्र वसूली केस में CBI जांच होगी या नहीं? अनिल देशमुख की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई

    English summary
    CBI interrogates Anil Deshmukh 2 assistants, Sachin Waze drivers
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X