• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

एंटीलिया-मनसुख मर्डर केस: CBI को मिली सचिन वाझे से पूछताछ की अनुमति, 9 अप्रैल तक बढ़ी NIA की हिरासत

|

मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति में सियासी भूचाल मचाने वाले एंटीलिया-मनसुख मर्डर केस में अब नया मोड़ आ गया है। बुधवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने स्पेशल एनआईए कोर्ट से निलंबित मुंबई पुलिस ऑफिसर सचिन वाझे से पूछताछ की अनुमति मांगी थी जिसे न्यायालय ने स्वीकार कर लिया है। विशेष एनआईए अदालत सीबीआई को एनआईए की हिरासत में सचिन वेज से पूछताछ करने की अनुमति दे दी है, साथ ही कोर्ट ने सीबीआई को पूछताछ के समय का समन्वय करने का भी निर्देश दिया है। स्पेशल कोर्ट ने आज (7 अप्रैल) को खत्म हो रही सचिन वाझे की एनआईए हिरासत को भी 9 अप्रैल, 2021 तक बढ़ा दिया है।

CBI gets permission to interrogate Sachin Waze NIA custody extended till 9 April

आपको बता दें कि सीबीआई ने मुंबई हाई कोर्ट के आदेश पर महाराष्ट्र के निवर्तमान गृह मंत्री अनिल देशमुख के ऊपर पूर्व मुंबई पुलिस चीफ परमबीर सिंह की तरफ से लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच का जिम्मा संभाला है। बता दें कि बुधवार को पूर्व मुंबई पुलिस चीफ परमबीर सिंह और शिवसेना नेता एवं पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा मुंबई में एनआईए के दफ्तर पहुंचे थे। इस दौरान एनआईए ने मनसुख हिरेन की मौत के मामले में गिरफ्तार मुंबई पुलिस कॉन्स्टेबल विनायक शिंदे और नरेश धारे की एनआईए ने न्यायिक हिरासत की मांगी है।

वाजे की गिरफ्तारी से बदले हालात
दरअसल एंटीलिया केस में पुलिस अधिकारी सचिन वाजे का नाम सामने आने पर एनआईए ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद महाराष्ट्र पुलिस के कई अधिकारियों पर भी जांच की तलवार लटकी, जिसको देखते हुए सरकार ने मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का ट्रांसफर कर दिया। इस बीच गृहमंत्री अनिल देशमुख ने भी उनके ऊपर कई टिप्पणियां कीं। जिससे नाराज परमबीर ने देशमुख के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और महाराष्ट्र के सीएम के नाम एक चिट्ठी लिखकर उसे सार्वजनिक कर दिया।

यह भी पढ़ें: सीबीआई डायरेक्टर की नियुक्ति का मामला, SC ने केंद्र से 2 मई से पहले चयन समिति की बैठक बुलाने को कहा

English summary
CBI gets permission to interrogate Sachin Waze NIA custody extended till 9 April
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X