• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर 'युवती' ने बना लिया बिजनेसमैन का न्यूड वीडियो, पुलिस ने किया आंख खोलने वाला खुलासा

|
Google Oneindia News

मुंबई। 32 साल के बिजनेसमैन से इंस्टाग्राम पर एक युवती ने चैट करना शुरू किया। बिजनेसमैन इस बात से वाकिफ नहीं था कि वो युवती कौन है? वह उससे चैट करता रहा और फिर एक दिन उस युवती का वीडियो कॉल आया। कॉल उठाते ही बिजनेसमैन ने देखा कि युवती अपने कपड़े उतार रही है। यह देखकर बिजनेसमैन होश खो बैठा और सारे कपड़े उतार दिए। इसके बाद बिजनेसमैन के पास जब ब्लैकमेल करने वाले फोन आने लगे तब पता लगा कि वह कितनी बड़ी गलती कर बैठा। उसने हजारों रुपए ब्लैकमेलर के बताए खाते में ट्रांसफर भी कर दिए। लेकिन ब्लैकमेलर जब और पैसे मांगने लगा तो उसने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने जांच के बाद तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आइए आपको इस साइबर फ्रॉड की पूरी कहानी बताते हैं ताकि आप भी ऐसे धोखे से बच सकें।

मालाबार हिल थानाक्षेत्र की घटना

मालाबार हिल थानाक्षेत्र की घटना

साउथ मुंबई के मालाबार हिल क्षेत्र के निवासी 32 साल के व्यवसायी ने थाने में शिकायत दी कि कोई उसे फोन कर पैसे मांग रहा है और धमकी दे रहा है कि अगर पैसे नहीं दिए वो मेरा न्यूड वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा। व्यवसायी की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 384 (धमकी देना), 500 (बदनाम करना), 506 के तहत केस दर्ज किया। पुलिस को दी शिकायत में व्यवसायी ने कहा कि वह पहले ही 37 हजार रुपए ब्लैकमेलर को दे चुका है। पुलिस ने जांच में सबसे पहले यह पता लगाया कि व्यवसायी ने किस खाते में पैसे ट्रांसफर किया है। इसके बाद पुलिस को पता चला कि ब्लैकमेलर गुजरात में हैं। महाराष्ट्र पुलिस ने तीनों आरोपियों को गुजरात से गिरफ्तार कर लिया।

गुजरात से दिया घटना को अंजाम

गुजरात से दिया घटना को अंजाम

पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने इंस्टाग्राम पर युवती के नाम से फेक प्रोफाइल बनाया। व्यवसायी को फॉलो किया। व्यवसायी ने भी युवती को फॉलो किया जिसके बाद चैटिंग शुरू हुई। व्यवसायी से आरोपियों ने युवती बनकर चैटिंग की और वीडियो कॉल पर बात करने के लिए राजी किया। व्यवसायी को जब वीडियो कॉल आया तो उसमें एक युवती कपड़े उतार रही थी। यह देखकर व्यवसायी भी उत्तेजना में कपड़े उतारने लगा जिसका वीडियो आरोपियों ने बना लिया। इसके बाद ब्लैकमेलिंग का खेल शुरू हुआ।

कई लोगों को ब्लैकमेल कर रहे थे आरोपी

कई लोगों को ब्लैकमेल कर रहे थे आरोपी

पुलिस ने व्यवसायी से ब्लैकमेलिंग केस में गुजरात से 28 वर्षीय दर्शन भाटी, 22 वर्षीय जसराज दर्जी और 22 वर्षीय सावीलाल दर्जी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा है कि तीनों आरोपी कई लोगों को ब्लैकमेल कर पैसे वसूल रहे थे। इस बारे में पता लगाया जा रहा है कि कितने लोगों को आरोपियों ने झांसे में लेकर ठगी की। आरोपियों के पास से दो लैपटॉप, तीन मोबाइल फोन, चार सिम कार्ड, डेबिट और क्रेडिट कार्ड बरामद किए हैं। आरोपियों के 25 बैंक खातों का पता चला है। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया।

गूगल का इस्तेमाल कर 12वीं पास ने हजारों लोगों को ठगा, रहें ऐसी फर्जी सरकारी वेबसाइटों से सावधानगूगल का इस्तेमाल कर 12वीं पास ने हजारों लोगों को ठगा, रहें ऐसी फर्जी सरकारी वेबसाइटों से सावधान

English summary
Businessman trapped on instagram and police busted case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X