• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

तेरहवीं भोज के बाद गांव में कोरोना विस्फोट, एक साथ 93 लोग निकले पॉजिटिव

|

मुंबई, 14 अप्रैल: महाराष्ट्र में कोरोना की इस वक्त कैसी खतरनाक लहर चल रही है ये पूरा देश जानता है। हालत ये है कि महाराष्ट्र में रोजाना सामने आने वाले मरीजों का आंकड़ा रिकॉर्ड स्तर पर दर्ज हो रहा है। राज्य में कोरोना बेकाबू हो चुका है। प्रदेश में मिनी लॉकडाउन भी लगाया जा रहा है। सरकार ने कई पाबंदियों के साथ फिर से कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सख्त कदम उठाएं हैं, लेकिन लोगों की लापरवाही सरकार और दूसरों की जान पर भारी पड़ रही है। ऐसा ही एक डरा देने वाला मामला प्रदेश के बुलढाणा जिले से आया है, जहां एक गांव में तेरहवीं के भोज के दौरान कोरोना का बड़ा धमाका देखने को मिला।

tehravi village feast

पूरा मामला बुलढाणा जिले के पोटा गांव का है, जहां अब गांव के 93 लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। स्थानीय अधिकारियों ने 700 से अधिक लोगों की आबादी वाले इस गांव को कंटेनमेंट घोषित किया है। एक स्थानीय अधिकारी के मुताबिक 15 ग्रामीणों का महीने की शुरुआत में स्क्रीनिंग कैंप के दौरान जांच में पॉजिटिव पाया गया था और फिर कुछ दिनों बाद दूसरे जांच शिविर में 78 लोग संक्रमित मिले थे। बताया जा रहा है कि एक कोरोना मरीज की मौत भी हुई है।

महाराष्ट्र: अस्पताल में 7 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत से गुस्साए परिजन, ऑक्सीजन की कमी का लगाया आरोप

हालांकि अधिकारी ने उन रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जिनमें कहा गया था कि हाल ही में जिले के खामगांव में एक स्थानीय कोरोना वायरस रोगी की मौत के बाद पोटा गांव में तेरहवीं का भोज आयोजित किया गया था। एक ग्रामीण ने बताया कि कई लोग मृत्यु भोज में शामिल हुए थे। जिसके बाद भोज में भाग लेने वाले अधिकांश लोग कोरोना संक्रमित मिले। वहीं अब गांव की पूरी तरह से किलेबंदी की हुई है। सभी लोगों की जांच की जा रही हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Buldhana district 93 persons corona positive in tehravi village feast
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X