• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नासिक ऑक्सीजन लीक पर सियासत शुरू, बीजेपी ने की विस्तृत जांच की मांग

|

नासिक, अप्रैल 21: पूरा देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर की चपेट में है, जिस वजह से हर अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी पड़ गई है। इस बीच बुधवार को महाराष्ट्र के नासिक में एक बड़ी घटना हुई, जहां डॉ. जाकिर हुसैन अस्पताल के ऑक्सीजन टैंक में लीकेज हो गई। इस वजह से अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती 22 मरीजों ने दम तोड़ दिया। इस घटना को लेकर अब विपक्षी दल बीजेपी ने महाराष्ट्र सरकार पर हमला बोला है।

    Nashik के Hospital में Oxygen Tanker Leak, वेंटिलेटर पर 22 मरीजों की दर्दनाक मौत | वनइंडिया हिंदी

    nasik

    मामले में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फणनवीस ने कहा कि नासिक में जो हुआ वह भयानक है। कहा जा रहा है कि 22 लोगों की मौत हो गई, जिससे सभी परेशान हैं। मेरी सरकार और प्रशासन से मांग है कि जरूरत पड़ने पर अन्य मरीजों की मदद की जाए और उन्हें दूसरी जगह पर शिफ्ट किया जाए। इसके अलावा उन्होंने मामले में विस्तृत जांच की मांग की है।

    कैसे हुई घटना?
    जानकारी के मुताबिक नासिक के डॉ. जाकिर हुसैन अस्पताल में दूसरे टैंकर को भरते समय एक ऑक्सीजन टैंकर लीक हो गया। इसके बाद अस्पताल के कर्मचारियों ने मोर्चा संभाला और टैंकर से रिसाव को रोकने की कोशिश की। इस दौरान अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई पूरी तरह से ठप हो गई। सबसे ज्यादा दिक्कत आईसीयू में वेंटिलेटर पर भर्ती 23 मरीजों को हुई, क्योंकि उनको ऑक्सीजन की सख्त जरूरत थी। मामले में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का कहना है कि अब लीकेज को कंट्रोल कर लिया गया है। घटना के वक्त अस्पताल में कुल 171 मरीज मौजूद थे।

     महाराष्ट्र में आज कोरोना के 62097 नए मामले, 519 लोगों की मौत, बढ़ाई गई सख्ती महाराष्ट्र में आज कोरोना के 62097 नए मामले, 519 लोगों की मौत, बढ़ाई गई सख्ती

    ऑक्सीजन की सबसे ज्यादा किल्लत क्यों?
    कोरोना वायरस का नया म्यूटेन इंसान के फेफड़े पर हमला कर रहा है। जिस वजह से संक्रमित होने के कुछ ही दिन के अंदर मरीज को सांस लेने में दिक्कत होने लगती है। ऐसे में उसको सबसे पहले ऑक्सीजन की जरूरत होती है। इसी वजह से ऑक्सीजन की किल्लत हो रही है। महाराष्ट्र के हालात को देखते हुए विशाखापट्टनम से महाराष्ट्र स्पेशल ट्रेन के जरिए ऑक्सीजन भिजवाई जा रही है।

    English summary
    BJP Devendra Fadnavis on Nashik Oxygen tanker gas leak demand a detailed inquiry
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X