• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र: राज्यसभा उपचुनाव से BJP कैंडिडेट संजय उपाध्याय ने वापस लिया नाम

|
Google Oneindia News

मुंबई, 27 सितंबर: महाराष्ट्र में राज्यसभा की एक सीट के लिए हो रहे उपचुनाव से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार संजय उपाध्याय ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। उन्होंने खुद इसकी जानकारी देते हुए कहा कि पार्टी कोर कमेटी की मीटिंग में तय हुआ कि मुझे अपनी उम्मीदवारी वापस लेनी है। ऐसे में पार्टी के एक आज्ञाकारी कार्यकर्ता होने के नाते, मैंने इसका पालन किया और नाम वापस ले लिया। कांग्रेस से रजनी पाटिल उम्मीदवार हैं, जिनको एनसीपी और शिवसेना का भी समर्थन है। संजय के नाम वापस लेने के बाद अब रजनी पाटिल के निर्विरोध राज्यसभा संदस्य चुने जाने का रास्ता साफ हो गया है।

    Rajya Sabha Bypoll: Maharashtra में BJP Candidate Sanjay Upadhyay ने वापस लिया नाम | वनइंडिया हिंदी
    Sanjay Upadhyay

    कांग्रेस सांसद राजीव सातव का इस साल मई में कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया था। सातव का कार्यकाल दो अप्रैल 2026 को समाप्त खत्म होना था। उनके निधन के चलते ये उपचुनाव हो रहा है। आज (27 सितंबर) नामांकन पत्र वापस लेने की आखिरी तारीख है। मतदान (जरूरत पड़ी तो) चार अक्टूबर को होगा और उसी दिन वोटों की गिनती होगी।

    प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था बीजेपी का उम्मीदवार उतारकर परंपरा तोड़ रही

    कांग्रेस की रजनी पाटिल के सामने भाजपा के संजय उपाध्याय को उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने बीते हफ्ते कहा था कि ये सही परंपरा नहीं है। उन्होंने देवेंद्र फडणवीस से मिलकर उम्मीदवार ना उतारने की अपील करते हुए कहा था महाराष्ट्र में ये परंपरा है कि अगर किसी सदस्य की मौत से सीट खाली होती है तो उस पर चुनाव नहीं होता बल्कि निर्विरोध चुना जाता है। ऐसे में भाजपा को उम्मीदवार नहीं उतारना चाहिए क्योंकि कांग्रेस सांसद राजीव सातव की मौत के चलते ये उपचुनाव हो रहा है। जिसके बाद भाजपा की कोर कमेटी की मीटिंग हुई और आज आखिरी दिन भाजपा उम्मीदवार ने नाम वापस ले लिया।

    ED की रेड के दौरान बिगड़ी शिवसेना नेता आनंदराव की तबीयत, अस्पताल ले जाए गएED की रेड के दौरान बिगड़ी शिवसेना नेता आनंदराव की तबीयत, अस्पताल ले जाए गए

    English summary
    BJP candidate for Rajya Sabha bypoll in Maharashtra Sanjay Upadhyay withdraw his nomination
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X