• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ एक और FIR, बिल्डर ने लगाया वसूली का आरोप

|
Google Oneindia News

मुंबई, जुलाई 30: ठाणे शहर की पुलिस ने शुक्रवार को आईपीएस अधिकारी और मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह और छह अन्य पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कथित जबरन वसूली का एक और मामला दर्ज किया है। ठाणे नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई इस एफआईर में परमबीर सिंह के अलावा, रिटायर्ड एनकाउंटर स्पेशलिस्ट पुलिस अफसर प्रदीप शर्मा, पुलिस डिप्टी कमिश्नर दीपक देवराज, असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर एनटी कदम और इंस्पेक्टर राजकुमार कोठमिरे हैं। इनके अलावा दो जूनियर अधिकारियों के नाम भी इसमें शामिल हैं।

another case registered against former Mumbai police commissioner Param Bir Singh

एक बिल्डर केतन तन्ना (54) की शिकायत पर आईपीसी की धारा 324 (हमला), 384 (जबरन वसूली), 392 (डकैती) और 506 (आपराधिक धमकी) के अलावा आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। तन्ना ने आरोप लगाया है कि जनवरी 2018 से फरवरी 2019 के बीच जब परमबीर सिंह ठाणे में पुलिस कमिश्नर थे तब उसे विभिन्न मामलों में फंसाने की धमकी देकर 1.25 करोड़ रुपए उगाहे थे।

केतन तन्ना ने आरोप लगाया कि, उन्होंने उसके दोस्त और कथित सट्टेबाज सोनू जालान से भी इसी तरह से 3 करोड़ रुपये से अधिक की उगाही की। राज्य का आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) जालान द्वारा सिंह के खिलाफ दायर कथित जबरन वसूली की एक अन्य शिकायत की पहले ही जांच कर रहा है। इसी साल मार्च में उद्योगपति मुकेश अंबानी के दक्षिणी मुंबई स्थित आवास के बाहर विस्फोटक से भरा वाहन मिलने के बाद परमबीर सिंह को मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से हटा दिया गया था।

महाराष्ट्र: पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को ED ने किया तलब, बेटे से भी होगी पूछताछमहाराष्ट्र: पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को ED ने किया तलब, बेटे से भी होगी पूछताछ

इसके बाद उन्होंने प्रदेश के तत्कालीन गृहमंत्री अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। एक अन्य बिल्डर की शिकायत के आधार पर इस महीने की शुरुआत में आईपीएस अधिकारी के खिलाफ दो अन्य रंगदारी के मामले दर्ज किए गए थे। सिंह को महाराष्ट्र भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा भी जांच का सामना करना पड़ रहा है और उनके खिलाफ अकोला के एक पुलिस अधिकारी द्वारा एससी-एसटी (अत्याचार निवारण अधिनियम) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

English summary
another case registered against former Mumbai police commissioner Param Bir Singh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X