• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अन्ना हजारे ने महाराष्ट्र में 25000 करोड़ के घोटाले का लगाया आरोप, अमित शाह को लिखा पत्र

|
Google Oneindia News

पुणे, 25 जनवरी। समाज सेवी अन्ना हजारे ने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र 25 हजार करोड़ रुपए का कोऑपरेटिव सुगर मिल घोटाला हुआ है। इस बाबत अन्ना हजारे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा और इस पूरे मामले की रिटायर्ड सुप्रीम कोर्ट के जज से जांच कराए जाने की मांग की है। अमित शाह को लिखे पत्र में अन्ना हजारे ने कहा, हम नेताओं की मिलीभगत से चीनी मिलों को बेचे जाने के खिलाफ शुरुआत से प्रदर्शन कर रहे हैं, इन चीनी मिलों को 2009 से अनाप-शनाप दाम में बेचा जा रहा है।

anna hazare
    Anna Hazare ने Maharashtra में लगाया 25000 Crore की धांधली का बड़ा आरोप | वनइंडिया हिंदी

    अन्ना ने कहा कि 2017 में हमने मुंबई में इस बाबत एक शिकायत भी दर्ज कराई थी, जिसके बाद एक डीआईजी रैंक के अधिकारी को इस मामले की जांच के लिए नियुक्त किया गया था। लेकिन दो साल की जांच के बाद जांच की रिपोर्ट के पेश किया गया और कहा गया है कि गन्ना मिलों को बेचने में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं की गई है। अन्ना हजारे ने कहा कि अगर महाराष्ट्र सरकार इस 25 हजार करोड़ रुपए के घोटाले के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी तो आखिर कौन करेगा।

    इसे भी पढ़ें- महाराष्ट्र: वर्धा में पुल से गिरी कार, 7 मेडिकल स्टूडेंट की मौत, BJP विधायक के बेटे ने भी गंवाई जानइसे भी पढ़ें- महाराष्ट्र: वर्धा में पुल से गिरी कार, 7 मेडिकल स्टूडेंट की मौत, BJP विधायक के बेटे ने भी गंवाई जान

    समाजसेवी अन्ना हजारे ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों की बेहतरी और कोऑपरेटिव सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए कोऑपरेशन मंत्रालय का गठन किया था। हमारा मानना है कि अच्छा उदाहरण यह होगा कि केंद्र सरकार महाराष्ट्र में चीनी मिलों की बिक्री की उच्च स्तरीय कमेटी के द्वारा जांच कराए। हालांकि अन्ना हजारे ने अपने पत्र में कोऑपरेटिव सुगर मिलों के नाम का जिक्र नहीं किया है।

    Comments
    English summary
    Anna Hazare alleges 25000 crore scam of of sugar mill sale in Maharashtra.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X