• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुंबई में 0 मौत के बाद कोरोना के नए मामले में फिर आया उछाल, अधिकारी बोले- चिंता की बात नहीं

|
Google Oneindia News

मुंबई, 22 अक्टूबर। कोरोना वायरस महामारी को लेकर अब हर तरफ से राहत की खबर सामने आ रही है। गुरुवार को टीकाकरण की संख्या 1 अरब के पार पहुंचने के बाद अब कई शहरों में महामारी से होने वाली मौत पर भी विराम लगता नजर आ रहा है। देश के बड़े महानगरों में से एक मुंबई में बिते दिनों कोरोना से एक भी मौत दर्ज नहीं की गई है, लेकिन इसके एक सप्ताह के भीतर गुरुवार को ही मामलों में थोड़ा उछाल देखने को मिला। हालांकि अधिकारियों के मुताबिक यह चिंता का विषय नहीं है।

After Zero deaths in Mumbai new cases of Coronavirus surge again Officials said - nothing to worry

महाराष्ट्र सरकार के अनुसार मुंबई में 21 अक्टूबर को कोरोना के 1573 नए मामले सामने आए और इस दौरान 39 मौते हुईं, जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 65,98,218 हो गई और मरने वालों की संख्या 1,39,925 हो गई। महाराष्ट्र के आठ प्रशासनिक क्षेत्रों में से, मुंबई में सबसे अधिक 708 नए कोविड​​​​-19 मामले दर्ज किए, इसके बाद पुणे से 458 मामले सामने आए। देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में 17 अक्टूबर को पहली बार सबसे कम दैनिक मामले दर्ज किए गए थे।

यह भी पढ़ें: वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए सरकार की नई गाइडलाइन, कोरोना रिपोर्ट के बिना भवन में नहीं होगी एंट्री

    PM Narendra Modi ने सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास' के साथ अब दिया ये मंत्र | वनइंडिया हिंदी

    हालांकि इसके एक सप्ताह के भीतर मुंबई में नए मामलों के आंकड़े में उछाल आया, लेकिन फिर भी बीएमसी के अधिकारी इससे चिंतित नहीं हैं। अधिकारियों के मुताबिक शहर में सिर्फ पांच ऐसे वार्ड हैं जहां, साप्ताहिक संक्रमण दर शहर के औसत 0.05% से अधिक है। अक्टूबर में राज्य में कुल मामलों में मृत्यु दर (सीएफआर) घटकर 0.78 हो गई, जो पांच महीनों में सबसे कम है। डॉ अविनाश सुपे ने कहा कि 2020 में पहली लहर की तुलना में मुंबई में दूसरी लहर के दौरान मृत्यु दर (सीएफआर) कम थी। ताजा बीएमसी रिपोर्ट के अनुसार मुंबई में सीएफआर सितंबर में 1.15 के बाद से लगातार गिर रहा है।

    English summary
    After Zero deaths in Mumbai new cases of Coronavirus surge again Officials said - nothing to worry
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X