• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नासिक में 1 दिन में चक्कर आने और सांस फूलने की वजह 9 लोगों की मौत, रहस्यमय मौतों से डॉक्टर परेशान

|

नासिक, अप्रैल 16। महाराष्ट्र के नासिक शहर में चक्कर आने और सांस फूलने के वजह से 9 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। अचानक हो रही इस तरह की मौतों के चलते हड़कंप मच गया है। शहर में हो रही रहस्यमयी मौतों से डॉक्टर भी परेशान हैं। शहर के अंदर एक दिन में इस तरह की मौतों के चार मामले सामने आए हैं। कुछ लोग इस तरह की मौतों के पीछे की वजह भयंकर गर्मी बता रहे हैं।

 9 people died in Nashik on Saturday due to dizziness

नासिक में पिछले एक महीने में चक्कर आने और सांस फूलने के वजह से 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। बीते 3 दिनों में यह आंकड़ा 13 तक पहुंच चुका है। एक दिन में यह संख्या 9 तक पहुंच चुकी है। खास तौर पर मृतकों में युवाओं भी शामिल है। इसके पहले किसी की रास्ते में चलते समय चक्कर खाकर मौत हुई तो किसी की घर मे चक्कर आने से मौत की बात सामने आई थी।

चक्कर खाकर गिरने से शनिवार को भी नासिक में चार लोगों की मौत हो गई थी। इंदिरानगर, उपनगर, श्रमिकनगर और देवलाली गांव में ये घटनाएं हुईं।नासिक में कुछ दिनों से तापमान में अचानक वृद्धि दर्ज की गई है। नासिक शहर का तापमान बढ़ कर 40 डिग्री के पार चला गया है। इसलिए इस मौतों के पीछे का एक कारण बढ़ती गर्मी के प्रकोप और डिहाइड्रेशन भी माना जा रहा है। लेकिन मृत्यु की असली वजह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाई है।

इस नई प्रकार की बीमारी पर डॉक्टरों को भी हैरानी हो रही है। चक्कर आना या फिर इस प्रकार के किसी भी लक्षण को हल्के में ना लिया जाए। लोगों से चक्कर आने पर सावधान रहने की भी अपील की गई है। राज्य भर में बुधवार रात 8 बजे से धारा 144 लागू होने की वजह से 'मिनी लॉकडाउन' की स्थिति कायम है। ऐसे में बिना वजह घर से बाहर निकलने पर पाबंदी है।

विक्की कौशल ने जीती कोरोना से जंग, टेस्ट निगेटिव आने पर खास तस्वीर शेयर कर दी जानकारीविक्की कौशल ने जीती कोरोना से जंग, टेस्ट निगेटिव आने पर खास तस्वीर शेयर कर दी जानकारी

English summary
9 people died in Nashik on Saturday due to dizziness
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X