• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र में 72 साल के बुजुर्ग को लगा दी गई दो अलग-अलग वैक्सीन, पता चलने पर अधिकारियों को हुई टेंशन

|

मुंबई, मई 14। महाराष्ट्र के जालना गांव में एक वैक्सीनेशन सेंटर पर प्रशासन की बहुत बड़ी लापरवाही सामने आई है। दरअसल, जिले के एक गांव में 72 साल के व्यक्ति को दो अलग-अलग वैक्सीन लगा दी गई। जानकारी के मुताबिक, इस बुजुर्ग व्यक्ति को पहले कोवैक्सीन का टीका दिया गया, उसके बाद जब बारी दूसरी डोज की आई तो दूसरी डोज कोविशील्ड का टीका लगा दिया गया। अब इस मामले के सामने आने के बाद अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए हैं और इस लापरवाही को लेकर बहुत चिंतित हैं। अधिकारियों को इस बात की चिंता है कि अब दत्तात्रेय पर वैक्सीन के किस तरह के परिणाम देखने को मिलेंगे।

corona vaccine

दूसरी डोज लगने के बाद आया हल्का बुखार

NDTV की खबर के मुताबिक, 72 साल के दत्तात्रेय वाघमारे जालना जिले के एक गांव के निवासी हैं। दत्तात्रेय ने 22 मार्च को एक ग्रामीण अस्पताल में जाकर कोवैक्सीन की पहली डोज ली थी। इसके बाद 30 अप्रैल को उन्हें गांव के ही एक दूसरे स्वास्थ्य केंद्र पर कोविशील्ड की दूसरी डोज लगा दी गई। वाघमारे के बेटे दिगंबर ने बताया है कि उनके पिता को दूसरी डोज दिए जाने के बाद हल्का बुखार, शरीर के कुछ हिस्सों में चकते और थोड़ा तनाव नजर आया था।

दत्तात्रेय के बेटे दिगंबर ने बताया कि हम उन्हें पर्टूर के जिला राज्य स्वास्थ्य केंद्र में ले गए थे, जहां उन्हें कुछ दवा दी गई। मुझे कुछ दिन पहले ही अलग-अलग टीकों के बारे में पता चला जब मैंने उनके दो टीकाकरण प्रमाणपत्र देखे तो पता चला कि उन्हें अलग-अलग वैक्सीन दी गई हैं। दिगंबर ने बताया कि उनके पिता पढ़े-लिखे नहीं हैं, इसलिए टीकाकरण केंद्र पर मौजूद स्वास्थ्य अधिकारियों का ये फर्ज बनता था कि वो मेरे पिता को सही खुराद देते।

ये भी पढ़ें: कोरोना वैक्‍सीन के ग्‍लोबल टेंडर को लेकर मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कही ये बातये भी पढ़ें: कोरोना वैक्‍सीन के ग्‍लोबल टेंडर को लेकर मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कही ये बात

English summary
72-Year-Old Man Getting 2 Different Vaccines In Maharashtra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X