India
  • search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

'वो बालासाहेब के पोते हैं, आदित्य ठाकरे पर नहीं होगा कोई एक्शन', व्हिप के उल्लंघन पर बोली टीम शिंदे

|
Google Oneindia News

मुंबई, 05 जुलाई: महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद भी एकनाथ शिंदे पक्ष और उद्धव ठाकरे गुट के बीच सियासी जंग जारी है। अब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पक्ष वाले शिवसेना गुट ने विधानसभा में फ्लोर टेस्ट जीतने के बाद उद्धव ठाकरे गुट के विधायकों के खिलाफ एक्शन लेना शुरू कर दिया है। इसी के तहत नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को उद्धव ठाकरे गुट के 16 विधायकों को सरकार का समर्थन करने के लिए जारी व्हिप का उल्लंघन करने पर निलंबित करने के लिए एक याचिका दी है। हालांकि इन 16 विधायकों में आदित्य ठाकरे का नाम नहीं है।

Aaditya Thackeray

शिवसेना के मुख्य सचेतक भरत गोगावाले ने जानकारी देते हुए बताया कि हमने हमारे व्हिप की अवहेलना करने वाले सभी विधायकों को अयोग्य घोषित करने के लिए नोटिस दिया है। बालासाहेब ठाकरे के प्रति हमारे सम्मान के कारण आदित्य ठाकरे का नाम नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि हमने बालासाहेब ठाकरे के प्रति सम्मान को देखते हुए उनका (आदित्य ठाकरे का) नाम (अयोग्यता के लिए) नहीं दिया। सीएम इस पर फैसला लेंगे।

बता दें कि एकनाथ शिंदे गुट ने दावा किया है कि यह पार्टी के दो-तिहाई से अधिक विधायकों के समर्थन के आधार पर असली शिवसेना है। वहीं सदन में फ्लोर टेस्ट के दौरान उद्धव खेमे के एक विधायक ने बागियों का समर्थन करते हुए उनके पक्ष में वोट किया, जिसके बाद उनकी संख्या 40 हो गई। पार्टी के पास कुल 55 विधायक हैं। इतना ही नहीं शिंदे गुट ने बालासाहेब ठाकरे की विरासत पर भी दावा किया है, उन्होंने यह तर्क देते हुए कि उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस और शरद पवार की एनसीपी के साथ मिलकर अपने गठबंधन से पार्टी और उसकी विचारधारा को कमजोर किया है।

महाराष्ट्र में कब सस्ते होंगे पेट्रोल और डीजल ? मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने की बड़ी घोषणामहाराष्ट्र में कब सस्ते होंगे पेट्रोल और डीजल ? मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने की बड़ी घोषणा

आपको बता दें कि सोमवार को सदन में फ्लोर टेस्ट के दौरान कुल 288 सदस्यीय विधानसभा में 164 विधायकों ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा लाए गए विश्वास प्रस्ताव के लिए मतदान किया। यह 144 के बहुमत के आंकड़े से काफी ज्यादा थी, जबकि 99 विधायकों ने इसके खिलाफ मतदान किया।

Comments
English summary
16 mla of uddhav Thackeray faction notices to disqualify no action against Aaditya Thackeray
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X