• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Vijay Vallabh COVID care hospital Fire: आग लगने से 14 कोविड मरीजों की मौत, सीएम ठाकरे ने दिए जांच के आदेश

|

मुंबई, 23 अप्रैल। एक दुखद खबर महाराष्ट्र से है. यहां पालघर जिले के विरार में स्थित विजय वल्लभ अस्पताल में सुबह तीन बजे आग लग गई। जिससे 14 कोविड मरीजों की मौत हो गई है, इस बारे में जानकारी देते हुए डॉ. दिलीप शाह, जो कि विजय वल्लभ कोविड अस्पताल के अधिकारी हैं, ने कहा कि रात 3 बजे AC में से अचानक आग नीचे गिरी, जिसकी वजह से ICU में आग लगी और इस वजह से 14 मरीजों की मौत हो गई है, बाकी गंभीर मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है और आग पर काबू पा लिया गया है। सीएम उद्धव ठाकरे ने घटना पर दुख जताते हुए जांच के आदेश दिए हैं तो वहीं PM मोदी ने घटना पर शोक जताते हुए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है।

    Maharashtra के Virar में कोविड अस्पताल के ICU में लगी आग, 13 लोगों की मौत | वनइंडिया हिंदी

    Vijay COVID care hospital Fire: सीएम ने दिए जांच के आदेश

    तो वहीं महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि इस मामले की विस्तृत जांच की जाएगी और 10 दिन में रिपोर्ट लेकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी, जबकि महाराष्ट्र के मंत्री एके शिंदे ने कहा कि ये बहुत दुखद घटना है, जिसकी जांच की जाएगी और दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक जिस वक्त अस्पताल में आग लगी उस समय आईसीयू वॉर्ड में 17 लोग मौजूद थे। आग लगने की घटना के पीछे प्रारंभिक कारण शॉट-सर्किट होना बताया जा रहा है। आपको बता दें कि बुधवार को नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर लीक होने से 22 लोगों की मौत हो गई थी।

    कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा ग्रसित महाराष्ट्र

    मालूम हो कि कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा ग्रसित महाराष्ट्र है, यहां मुंबई, पुणे और नागपुर में सबसे ज्यादा मरीज हैं। पुणे में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरान के 9,841 नए मामले सामने आए हैं तो वहीं 115 लोगों की मौत हो गई है। महाराष्ट्र की हालत पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा है कि महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, कठोर निर्णय लेने की जरूरत है, सबको वैक्सीन जल्द से जल्द मिले इसके लिए केंद्र सरकार लगातार काम कर रही है।

    यह पढ़ें: विरार के Covid विजय वल्लभ अस्पताल के ICU में लगी आग, 13 लोगों की मौतयह पढ़ें: विरार के Covid विजय वल्लभ अस्पताल के ICU में लगी आग, 13 लोगों की मौत

    मालूम हो कि देश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 3,14,835 नए केस सामने आए हैं, नए केसों के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,59,30,965 हो गई है तो वहीं 24 घंटे के अंदर कोरोना 2,104 लोगों ने दम तोड़ा है, जिसके बाद मौत का आंकड़ा 1,84,657 पहुंच गया है, भारत में अब एक्टिव केस 22,91,428 हैं, जबकि 1,34,54,880 लोग ठीक होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं, तो वहीं देश में अब तक 13,23,30,644 हुआ। लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है। बीते 24 घंटों में 22,11,334 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है।

    English summary
    Maharashtra CM Uddhav Thackeray orders an inquiry into the fire incident at Vijay Vallabh COVID care hospital, Virar: Chief Minister's Office.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X