• search
महराजगंज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महराजगंज: 686 करोड़ रुपए की नशीली दवाएं छापेमारी में की गईं जब्त, स्थानीय मेडिकल स्टोर और नेपाल में बेचते थे

|
Google Oneindia News

महराजगंज, 05 अगस्त: खबर उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले से है। यहां पुलिस को नशीली दवाओं के धंधे पर लगाम कसने के मामले में बड़ी सफलता मिली है। दरअसल, ठूठीबारी थाना पुलिस, एसडीएम निचलौल व एसएसबी ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर भारत-नेपाल बॉर्डर के ठूठीबारी थाना क्षेत्र के जमुईकला गांव में एक घर और गोदाम में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में अवैध नशीली दवाएं, इंजेक्शन, नशीले सीरप तथा मूल्य वृद्धि कर बिक्री करने वाले प्रिंटेड लेवल, रैपक की बरामदगी हुई है।

    686 करोड़ रुपए की नशीली दवाएं छापेमारी में की गईं जब्त, स्थानीय मेडिकल स्टोर और नेपाल में बेचते थे
    Maharajganj: Psychotropic drugs worth Rs 686 crores have been seized from the home & godown of a person

    वहीं, पुलिस की इस कार्रवाई और भारी मात्रा में अवैध नशीली दवाएं मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया है। बता दें कि पुलिस ने मौके से रमेश कुमार गुप्ता नाम के एक शख्स को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस की मानें तो रमेश कुमार गुप्ता के घर और गोदाम से मिली नशीली दवाओं की कीमत करीब 686 करोड़ रुपए है। इस बाबत जिलाधिकारी डॉ. उज्जवल कुमार, पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता और एसएसबी कमांडेंट मनोज कुमार ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में 3 अगस्त को मुखबिर खास से सूचना मिली की जुमई कला गांव में भोली प्रसाद गुप्ता अपने भाई के साथ मिलकर अवैध नशीली दवाओं का धंधा करता है।

    भोली प्रसाद के मकान में भारी मात्रा में अवैध नशीली दवाओं का भंडारण है। इन नशीली दवाओं को वह अपने घर से ही इस धंधे में संलिप्त अन्य लोगों को सप्लाई करता है। तशा नशा करने के आदी महिला व पुरुष उसके घर आकर नशीले इंजेक्शन, टेबलेट, सीरप आदि की खरीदारी करते है। उक्त सूचना पर ठूठीबारी थानाध्यक्ष, एसडीएम निचलौल व एसएसबी की टीम जमुई कला गांव पहुंची और रमेश कुमार गुप्ता (55) को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया। एसडीएम निचलौल के नेतृत्व में पुलिस टीम ने रमेश के घर की तलाशी ली तो लाखों की संख्या में विभिन्न प्रकार के प्रतिबंधित नशीली दवाएं बरामद हुई।

    ये भी पढ़ें:- महोबा: PM आवास योजना के नाम पर लेखाकर ने मांगी रिश्वत, महिला ने चप्पलों से पीटाये भी पढ़ें:- महोबा: PM आवास योजना के नाम पर लेखाकर ने मांगी रिश्वत, महिला ने चप्पलों से पीटा

    उन्होंने बताया कि पुलिस ने 55 वर्षीय रमेश कुमार गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य आरोपी गोविंद गुप्ता की तलाश की जा रही है। पुलिस गिरफ्त में आए रमेश ने पूछताछ में बताया कि नशीली दवाओं को स्थानीय मेडिकल स्टोर्स और नेपाल में बेचा जा रहा था। इस बात की जानकारी एसपी प्रदीप गुप्ता की तरफ से दी गई है। बताया कि रमेश कुमार गुप्ता के घर और गोदाम से मिली नशीली दवाओं की कीमत करीब 686 करोड़ रुपए है।

    English summary
    Maharajganj: Psychotropic drugs worth Rs 686 crores have been seized from the home & godown of a person
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X