• search
महराजगंज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महराजगंज: पुलिस पिटाई से क्षुब्ध दिव्यांग ने आत्मदाह से पहले बनाया यह वीडियो

|

महराजगंज। उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में पुलिस पिटाई से दुखी होकर दिव्यांग ने आत्मदाह कर लिया। दरोगा पर आरोप है कि दिव्यांग को थाने बुलाकर उन्होंने जूते से पीटा। अस्पताल में दिव्यांग की मौत हो गई। दिव्यांग ने खुदकुशी से पहले स्कूटी पर बैठकर एक वीडियो बनाया जो घटना के बाद सामने आया है। इस वीडियो में दिव्यांग दो पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहा है।

वीडियो में दिव्यांग ने क्या कहा?

वीडियो में दिव्यांग ने क्या कहा?

वीडियो में गांव शीतलापुर निवासी दिव्यांग जगरनाथ उपाध्याय चौकी दरोगा और एक अन्य पुलिसकर्मी पर आरोप लगाते हुए कह रहा है कि जिस महिला से उसका विवाद है, पुलिसवाले उसी की सुन रहे हैं। दिव्यांग का आरोप है कि वह जो शिकायत लेकर थाने जा रहा है उस पर पुलिसवाले ध्यान नहीं देते हैं क्योंकि वो महिला से मिले हुए हैं। दिव्यांग ने कहा कि खुदकुशी के बाद उसके मोबाइल में यह वीडियो सबूत के तौर पर मिलेगा और इसके आधार पर उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाय।

मामले में न्यायिक जांच के आदेश

मामले में न्यायिक जांच के आदेश

दिव्यांग की मौत के बाद पुलिस ने जल्दबाजी में मुकदमा दर्ज किया जिसमें एक महिला समेत चार को आरोपी बनाया गया है। दरोगा भगवान बख्श सिंह को एसपी रोहित सिंह सजवान ने लाइन हाजिर कर दिया और सीओ से मामले की जांच कर तीन में रिपोर्ट देने को कहा है। वहीं डीएम ने न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं। आईजी रेंज जय नारायण सिंह ने भी परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

दिव्यांग के भाई ने यह बताया

दिव्यांग के भाई ने यह बताया

दिव्यांग के छोटे भाई कमलेश के मुताबिक, झगड़ा होने पर पड़ोसी महिला ने थाने में तहरीर दी थी जिसके बाद दरोगा ने दिव्यांग को बुलाकर जूते से पीटा था। इससे क्षुब्ध होकर दिव्यांग ने घर लौटकर अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। बताया जा रहा है कि दिव्यांग के बड़े भाई अविनाश से महिला का प्रेम प्रसंग था जिस वजह से दोनों का झगड़ा हुआ।

महराजगंज: दारोगा ने थाने में जूते से मारा, आहत होकर दिव्यांग ने किया आत्मदाह

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Handicap made video before suicide
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X