• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

MP: पत्नी तलाक के लिए मांग रही थी 1 करोड़ रुपए, पति ने वीडियो बनाकर दे दी जान

|
Google Oneindia News

भोपाल, 28 नवंबर: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में 40 फीट ऊंचे नर्मदा पुल से छलांग लगाने वाले युवक का तीन दिन बाद शनिवार को शव मिल गया। गुरुवार दोपहर को रीवा के रहने वाले युवक जिसकी पहचान अजय द्विवेदी के रूप में हुई, वो स्कूटी पर अपने दोस्त के साथ ओमकारेश्वर जा रहा था। इसी दौरान उसने नर्मदा पुल से 'मौत' की छलांग लगाई थी। तीन दिनों तक गोताखोरों की मदद से उसके शव की तलाश की जा रही थी, जिसके बाद बीते दिन शनिवार को मुरल्ला नर्मदा नदी में अजय का शव जब वहां लोगों ने देखा तो इसकी सूचना दी, जिसके बाद गोताखोरों ने उसे बाहर निकाला। युवक अजय द्विवेदी की आत्महत्या के पीछे पत्नी की प्रताड़ना का मामला सामने आया है। मरने से पहले युवक ने वीडियो के जरिए तलाक लेने वाली पत्नी पर संगीन आरोप लगाए हैं।

suicide

पुलिस को युवक की स्कूटी की डिग्गी से एक सुसाइड नोट भी म‍िला है। वहीं खुदकुशी करने से पहले युवक ने पत्नी और ससुराल वालों पर एक करोड़ रुपए मांगने का आरोप भी लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। मरने से पहले युवक ने अपनी एक वीडियो बनाई, जिसमें उसमें अपना पूरा दर्द बयां किया। वीडियो में युवक ने बताया कि तलाक के लिए पत्नी और उसके परिवार वाले एक करोड़ रुपए की मांग कर रहे थे। मेरे पास इतने पैसे नहीं होने की वजह से मैं अपनी जिंदगी खत्म कर रहा हूं।

इधर, युवक के पास से मिले सुसाइड नोट में उसने लिखा- 'मेरी मौत के जिम्मेदार गुरु प्रसाद तिवारी, प्रार्थना तिवारी, प्रिंस तिवारी और रमा तिवारी हैं। ये लोग तीन साल से मेरे और मेरे परिवार पर केस करके एक करोड़ की मांग कर रहे थे। इससे परेशान होकर मैंने ये कदम उठाया है।

औरतों पर विवादित बयान देने वाले मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने मांगी माफी, कहा-महिलाओं का करता हूं सम्मानऔरतों पर विवादित बयान देने वाले मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने मांगी माफी, कहा-महिलाओं का करता हूं सम्मान

मृतक को पोस्टमॉर्टम के लिए बरवाह सरकारी अस्पताल ले जाया गया है। अजय के पिता प्रमोद द्विवेदी रीवा जिले के सिरमौर में डिप्टी रेंजर हैं। पुलिस शिकायत में युवक के पिता ने बताया कि अजय के ससुराल वालों ने अजय और हमारे परिवार के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया है, उसे रुपए के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है। इससे आहत मेरे बेटे ने आत्महत्या कर ली।

Comments
English summary
youth commits suicide Troubled by wife's harassment in Khargone Madhya Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X