India
  • search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

CM शिवराज का बड़ा ऐलान, लड़कियों की पढ़ाई के लिए सरकार देगी 25000 Rs

|
Google Oneindia News

भोपाल, 04 जुलाई। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लड़कियों की पढ़ाई को लेकर बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, निकाय चुनाव प्रचार के लिए इंदौर पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा कि संबल योजना के तहत प्रतिभावान बच्चों का खर्च सरकार उठाएगी। इसके तहत कॉलेज एडमिशन में लड़कियों को 25 हजार रुपए दिए जाएंगे। यदि बेटी डॉक्टर, इंजीनियर बनना चाहेगी तो मामा ही फीस भरवाएगा। ऐसे में माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री की यह घोषणा लड़कियों की पढ़ाई के लिए अच्छी साबित होगी और लड़कियां उच्च शिक्षा आसानी से प्राप्त कर सकेंगी।

girls education

आपको बता दें कि नगरीय निकाय चुनाव प्रचार का सोमवार आखिरी दिन है। सोमवार को यहां पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री सबसे पहले पंचम की फेल में मुन्ना कुन्हारे के घर में पहुंचे और यहां पर चाय-नाश्ता किया। मुन्ना ने मुख्यमंत्री को इंदौरी पोहे, कचौरी, खमण, जलेबी और तीखी और मीठी चटनी का नाश्ता करवाया। इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ भाजपा मेयर प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित भाजपा अन्य नेता मौजूद थे।

इन जगहों पर प्रचार करेंगे शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम पर नजर डालें तो आज लगभग पूरे शहर में प्रचार-प्रसार की तैयारियां की गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगभग सभी विधानसभाओं में रोड शो और जनसभा करेंगे। उन्होंने अपने जनसंपर्क का आगाज विधानसभा 5 से किया है। इसके बाद वे विधानसभा 2 होते हुए, विधानसभा सांवेर, विधानसभा 3, विधानसभा 1, विधानसभा 4 और विधानसभा देपालपुर में अपने अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

वहीं, रविवार को भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में प्रचार किया था। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा था। साथ ही कई बड़े ऐलान भी किए। भोपाल में जनसभा को संबोधित करने के दौरान उन्होंने कहा कि राज्य में कोई भी गरीब बेघर नहीं रहेगा। हर किसी को घर बनाने के लिए जमीन दी जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने ताकत के नशे में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किया हुआ है। मैं उन जमीनों को अतिक्रमण मुक्त करके गरीबों में बांट दूंगा।

Comments
English summary
Shivraj government gave 25000 rupee for girls education know details
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X