• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

किले के ऊपर ॐ की आकृति देख लोग बोले- चमत्कार!, बाद में सच्चाई निकली कुछ और

|
Google Oneindia News

भोपाल, 5 जून: सोशल मीडिया के इस जमाने में रोजाना अजीबो-गरीब चीजें वायरल होती रहती हैं। अब मध्य प्रदेश के रायसेन दुर्ग की एक फोटो तेजी से शेयर की जा रही है। दावा किया जा रहा है कि दुर्ग के ऊपर ॐ की आकृति दिखी। खास बात तो ये है कि जब ये 'अद्भुत' घटना घटी, तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी वहां पर मौजूद थे। हालांकि इस घटना की हकीकत कुछ ही देर बाद सामने आ गई।

दशहरा मैदान में थे सीएम

दशहरा मैदान में थे सीएम

दरअसल 28 मई को सीएम शिवराज सिंह चौहान का रायसेन दौरा था। उस दिन वो अपने हेलीकॉप्टर के जरिए दशहरा मैदान में उतरे। उनको कवर करने के लिए वहां पर बहुत से पत्रकार भी मौजूद थे। इसी दौरान एक फोटो जर्नलिस्ट ने दुर्ग की एक फोटो खीचीं। इसी फोटो में दुर्ग के ऊपर ॐ जैसी आकृति बनी नजर आ रही है। जिसको देखकर सभी हैरान रह गए। साथ ही इसे सोशल मीडिया पर भी शेयर करना शुरू कर दिया।

आकृति पेड़ों का प्रतिबिंब

आकृति पेड़ों का प्रतिबिंब

वहीं दूसरी ओर जब दोबारा से लोगों ने दशहरा मैदान में जाकर उस आकृति की पुष्टि करनी चाही, तो हकीकत कुछ और निकली। दरअसल दुर्ग के ऊपर बहुत सारे पेड़ लगे हैं। उस दिन जो आकृति दिखाई दी वास्तव में वो दो-तीन पेड़ों का प्रतिबिंब था। इसे ही लोग चमत्कार मानकर शेयर कर रहे थे। अभी भी वो पेड़ वहीं पर हैं, दूर से देखने पर कभी-कभी वो ॐ जैसे प्रतीत होते हैं।

मंदिर को खोलने की मांग

आपको बता दें कि रायसेन पहाड़ी के ऊपर बने किले में सोमेश्वर धाम नाम का एक प्राचीन मंदिर है। ये मंदिर समुदाय विवाद और पुरातत्व विभाग की वजह से दशकों से बंद पड़ा है। जिस वजह से इसे सालभर में सिर्फ एक बार यानी शिवरात्रि के दिन खोला जाता है। ऐसे में ॐ की आकृति दिखने के बाद लोग मंदिर को दोबारा से खोलने की मांग पर अड़ गए हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक वो चाहते हैं कि सोमेश्वर मंदिर जनता के लिए खोल दिया जाए, ताकी वो पूजा अर्चना कर सकें।

राम मंदिर की नींव की पहली तस्वीरें: अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए बनाई जा रही 44 लेयर नींवराम मंदिर की नींव की पहली तस्वीरें: अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए बनाई जा रही 44 लेयर नींव

(तस्वीरें- ट्विटर से)

English summary
Reflection like Om was seen above Raisen Fort
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X