• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मध्य प्रदेश में भीषण बाढ़ से बिगड़े हालात, पीएम मोदी ने CM शिवराज से की बात, उतरी सेना

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, अगस्त 04: मध्य प्रदेश में बीते कई दिनों से लगातार जारी बारिश के चलते हालात बिगड़ गए हैं। कई इलाकों में लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।मंगलवार को भारी बारिश के चलते कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बन गई। बाढ़ से प्रभावित जिलों में ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर, शिवपुरी शामिल हैं। राज्य के बिगड़ते हालातों को देखते हुए पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से बातकर स्थिति का जायजा लिया है।

    Madhya Pradesh Floods: बाढ़ से हाहाकार, 7 ज़िलों के 1200 से ज्यादा गांव प्रभावित | वनइंडिया हिंदी
    PM Modi spoke to Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan on flood situation

    पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान से राज्य में बाढ़ की स्थिति पर बात की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पीएम को बताया कि अब तक 2000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। उन्होंने पीएम को यह भी बताया कि बाढ़ प्रभावित जिलों के अधिकारी अलर्ट पर हैं। मंगलवार शाम खुद सीएम ने राज्य में बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान शिवपुरी जिला कलेक्टर ने बताया कि पानी घट रहा है। 700 से अधिक लोगों को बचाया गया, किसी के हताहत होने की खबर नहीं। सेना के जवान आज रात नरवर और पोहरी इलाके पहुंचेंगे।

    ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के अलावा राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में स्थिति विकट है और जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है। कहीं ट्रेनें रोकी गई हैं तो कहीं सड़कों पर बने पुल ही नदी में आई भारी बाढ़ से ध्वस्त हो गए हैं। शिवपुरी, श्योपुर, दतिया, ग्वालियर, भिंड और रीवा जैसे जिलों में लगभग 1171 गांव प्रभावित हुए हैं। शिवपुरी, ​​​​​​​श्योपुर और गुना में 350 से ज्यादा गांव बाढ़ में घिरे हुए हैं। भिंड, मुरैना और शिवपुरी में बारिश के चलते मकान गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई, वहीं 6 लोग घायल हो गए।

    डेरेक ओ ब्रायन ने PM मोदी पर कसा तंज, कहा- पापड़ी चाट की जगह ढोकला कहता तो वे खुश होते?डेरेक ओ ब्रायन ने PM मोदी पर कसा तंज, कहा- पापड़ी चाट की जगह ढोकला कहता तो वे खुश होते?

    एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीमों ने लगभग 1600 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है। एयर फोर्स के पांच हेलीकॉप्टरों भी लोगों को रेस्क्यू कर रहे हैं। जबलपुर-ग्वालियर से एसडीआरएफ की अतिरिक्त टीमें भेजने के निर्देश दिए गए हैं। फंसे लोगों को एयरलिफ्ट कराने के लिए एयरफोर्स से संपर्क किया गया है। मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत को हालात पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

    वहीं मंगलवार को दतिया में सिंध नदी पर बने दो पुल क्षतिग्रस्त हो गए। ये दोनों पुल दतिया-ग्वालियर मार्ग पर स्थित हैं। बाढ़ का पानी तेजी से टकराने के चलते पुलों को नुकसान पहुंचा है। सिंध नदी में जल का स्तर तेजी से बढ़ जाने के चलते शिवपुरी जिले में स्थित अटल सागर डैम के 10 दरवाजों को खुलवा दिया गया है। शिवराज सिंह चौहान ने प्रभावित गांवों के लोगों से अपील करते हुए कहा है कि 'वह सतर्क रहें। हम आपकी चिंता कर रहे हैं। राहत शिविर और भोजन की व्यवस्था करने के निर्देश दे दिये गये हैं।

    English summary
    PM Modi spoke to Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan on flood situation
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X