India
  • search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MP: दो दिन बाद बदलेगा मौसम ! 40 जिलों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने का अलर्ट

|
Google Oneindia News

भोपाल, 25 जून। मध्य प्रदेश का मौसम 2 दिन बाद एक बार फिर बदलेगा। क्योंकि प्रदेश में 27 जून को एक नया सिस्टम बनने जा रहा है, इसके बाद 27 जून से प्रदेश में फिर झमाझम बारिश शुरू होने के आसार है। इस दौरान राजधानी भोपाल में 20 किलोमीटर प्रति घंटा की औसत रफ्तार से हवा चलेगी।

MP rain

तीन संभागों में आज भी बारिश का अलर्ट
मध्य प्रदेश मौसम विज्ञान विभाग ने आज शनिवार 25 जून 2022 को 3 संभागों और 24 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही मौसम विज्ञान विभाग की तरफ से बिजली गिरने को लेकर भी येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञाग के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान ग्वालियर, चंबल और सागर संभाग को छोडकर भोपाल, इंदौर, उज्जैन,शहडोल, जबलपुर, रीवा, जबलपुर और नर्मदापुरम संभाग के साथ सागर और गुना जिलों में में बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग ने शनिवार के लिए भोपाल, उज्जैन और रीवा संभागों के साथ अनूपपुर, डिंडौरी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, बैतूल, खरगोन, गुना, जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, शहडोल, उमरिया, दमोह, सागर, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानुपर, धार, इंदौर, खंडवा, नर्मदापुरम और हरदा जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

27 तक इसलिए एक्टिव होगा मौसम
मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आगामी दिनों में बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है, जिसके असर से प्रदेशभर में 27 जून के बाद भारी बारिश हो सकती है। जून के अंत यानी 28 के बाद लगातार बारिश के संकेत है। इंदौर में जुलाई व अगस्त माह में सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है। जबकि 27 जून तक मानसून ग्वालियर में दस्तक दे सकता है।

पिछले 24 घंटे इन जिलों में इतनी हुई बारिश
पिछले 24 घंटों के दौरान शुक्रवार सुबह साढ़े 8 बजे तक इंदौर में 50, खंडवा में 39, खरगोन में 29.4, पंचमढ़ी में 21.2, सिवनी 15.6, नर्मदापुरम में 13.2, सागर में 12.8, रायसेन में चार, मलाजखंड में चार, उमरिया में 3.4, रीवा में 2.2, धार में 2, रतलाम में 2, भोपाल में 1.8, नरसिंहपुर में एक, छिंदवाड़ा में 0.6 मिलीमीटर वर्षा हुई। जबकि जबलपुर में सिर्फ बूंदाबांदी ही हुई।

 ये भी पढ़ें-रायसेन : त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के लिए सभी तैयारियां पूर्ण ये भी पढ़ें-रायसेन : त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के लिए सभी तैयारियां पूर्ण

Comments
English summary
MP Weather change in after two days heavy rain alert in all district
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X