India
  • search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MP पंचायत चुनाव: इन मतदान केंद्रों पर 27 जून को फिर से होगी वोटिंग, दतिया के तीन शामिल

|
Google Oneindia News

भोपाल, 26 जून। मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग कल यानि कि शनिवार को हुई। मतदान सुबह 7 बजे 3 बजे तक हुआ। इस दौरान पहले चरण में 67% मतदान पड़े। मतदान करने के मामले में महिला वोटर्स पुरुषों से आगे रहीं। पहले चरण में महिलाओं का वोट प्रतिशत 69% जबकि पुरुष वोटर्स का मतदान 65% और अन्य का 4.4% रहा। वोटिंग के दौरान चुनाव आयोग की तरफ से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे, बावजूद इसके कई मतदान केंद्रों पर पत्थर बाजी हुई। वहीं, कई मतदान केंद्रों से बूथ लूटने की भी खबरें सामने आईं। ऐसे ही मतदान केंद्रों में दतिया के भी तीन शामिल हैं।

panchayat election 2022

इन तीनों ही मतदान केंद्रों पर अब 27 जून को फिर से वोटिंग कराई जाएगी। मतदाता सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक वोट डाल सकेंगे। इस संबंध में जानकारी देते हुए राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव ने बताया कि इंदौर की जनपद पंचायत अंबेडकर नगर महू की ग्राम पंचायत हरनिया खेड़ी और के वार्ड क्रमांक 16 के मतदान केंद्र 34 के पंच पद के लिए वहीं, दतिया जिले की जनपद पंचायत दतिया की ग्राम पंचायत राजपुर के मतदान केंद्र क्रमांक 357 बरोदी और ग्राम पंचायत हतलाइ के मतदान केंद्र 300 प्राथमिक पाठशाला हतलाई के लिए पंच सरपंच जनपद और जिला पंचायत सदस्य के लिए मतदान 27 जून को कराए जाएंगे।

मतदान पेटी में आपराधिक तत्वों ने भर दिया था पानी
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जनपद पंचायत दतिया की ग्राम पंचायत राजपुर के मतदान केंद्र क्रमांक 357 प्राथमिक विद्यालय बिरोदी में आपराधिक तत्वों ने मतपत्र फाड़ दिए थे, साथ ही मतपेटी तोड़ उसमें पानी भर दिया था। यही वजह है कि यहां पर फिर से 27 जून को मतदान कराने का फैसला लिया गया है।

इंदौर के महू में इसलिए होगा दोबारा मतदान
इंदौर जिले की जनपद पंचायत डॉक्टर अंबेडकर नगर (महू) की ग्राम पंचायत हरनिया खेड़ी के मालवीय नगर स्थित मतदान केंद्र क्रमांक 34 में वार्ड 16 के पंच पद के लिए दोबारा मतदान कराया जाएगा। क्योंकि यहां पर मतदान अधिकारी द्वारा 14, 15 वार्ड के मतदाताओं को गलती से वार्ड 16 के मतपत्र दे दिए गए थे।

ये भी पढ़ें- MP नगरीय निकाय चुनाव 2022: स्टार प्रचारकों की सूची जारी, योगी, पायलट, केजरीवाल करेंगे प्रचारये भी पढ़ें- MP नगरीय निकाय चुनाव 2022: स्टार प्रचारकों की सूची जारी, योगी, पायलट, केजरीवाल करेंगे प्रचार

Comments
English summary
MP panchayat chunav 2022 Voting will be held again on 27th at these polling stations datia and indore
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X