• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

50 फीट ऊंचे झूले पर क्‍यों चढ़े शि‍वराज के मंत्री? जानें क्‍या है मामला

|

अशोकनगर। सरकार या प्रशासन से अपनी मांगें मनवाने के लिए लोगों को मोबाइल टावर, पानी की टंकी पर चढ़ते हुए तो खूब देखा होगा, लेकिन क्‍या आपने सरकार के किसी मंत्री को लोगों की समस्‍याओं को सुलझाने के लिए झूले पर चढ़ते हुए देखा है? दरअसल, मध्‍य प्रदेश के अशोकनगर में शि‍वराज सिंह चौहान सरकार में मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव 3 घंटे झूले पर बैठकर ब‍िता रहे हैं। ऐसे उन्‍हें अगले 9 दिनों तक करना होगा। वो भी इसलिए कि वह अपने क्षेत्र के लोगों की समस्‍याओं का समाधान कर सकें। मंत्रीजी का यह अनोखा तरीका चर्चा का विषय बन गया है।

    Madhya Pradesh: Mobile Network के लिए झूले पर चढ़े मंत्री Brajendra Singh Yadav | वनइंडिया हिंदी

    mp minister brijendra singh yadav swing ride due to mobile network issue

    झूले पर बैठने की क्‍यों पड़ी जरूरत ?

    लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव के गांव सुरेल के पास धार्मिक क्षेत्र में कथा का आयोजन किया गया है। मंत्री खुद यहां मुख्‍य यजमान की भूमिका में हैं, इलाके में मोबाइल स‍िग्‍नल न मिल पाने की वजह से बहुत दिक्‍कत होती है। ऐसे में उन्होंने एक जुगाड़ निकाला और पास में लगे एक झूले पर बैठ गए। करीब 50 फीट ऊंचाई वाले झूले पर बैठने पर मोबाइल के सिग्‍नल भी मिल गए और आसानी से बात भी होने लगी।

    क्‍या बोले मंत्रीजी?

    मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव ने कहा, 'मैं यहां भागवत कथा में मुख्य यजमान हूं, मुझे यहां 9 दिन रहना है। लोग समस्याएं लेकर आते हैं। यहां सिग्नल न होने से अधिकारियों से बात नहीं हो पाती, इसलिए समस्याओं का समाधान नहीं कर पाता हूं। मैं यहां लगे झूले पर बैठकर ऊपर जाता हूं और समस्या का समाधान करता हूं।' बृजेंद्र सिंह के कथास्थल पर मेला भी लगा हुआ है। मेले में छोटे और बड़े झूले भी लगे हैं। मोबाइल पर नेटवर्क के लिए वह अपने पीए के साथ बड़े वाले झूल पर चढ़ जाते हैं और 50 फीट की ऊंचाई पर जाकर लोगों द्वारा दिए गए आवेदनों की समस्याओं का समाधान करते हैं। बृजेंद्र सिंह यादव का कहना है कि वह जनता के सेवक हैं, जनता ने चुनकर उन्‍हें यहां भेजा है, इसलिए उनकी सेवा करना कर्तव्य है। जनता की सेवा के लिए वह किसी भी बाधा को आगे नहीं आने देंगे।

    मध्य प्रदेश कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा व 11 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर जेल भिजवाया

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    mp minister brijendra singh yadav swing ride due to mobile network issue
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X