• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

MP: भोपाल पुलिस में कांग्रेस नेता ने दर्ज कराई 'राम जन्मभूमि घोटाले' पर शिकायत, मंदिर के लिए दिया था दान

|
Google Oneindia News

भोपाल, जून 17: अयोध्या राम जन्मभूमि को लेकर सामने आए कथित जमीन घोटाले की आग उत्तर प्रदेश से दिल्ली के बाद मध्य प्रदेश तक जा पहुंची है। एमपी कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से जमीन खरीद में कथित अनियमितताओं की जांच के लिए भोपाल पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

PC Sharma

भोपाल पुलिस में दर्ज कराई अपनी शिकायत के बारे में कांग्रेस नेता शर्मा ने बताया कि हम मांग करते हैं कि चंपत राय और अन्य घोटालेबाजों पर आईपीसी की धारा 408, 420, 120 बी के तहत मामला दर्ज किया जाए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हमने राम मंदिर के लिए दान दिया और धन एकत्र किया और मांग की कि दान चेक और डिजिटल माध्यमों के जरिए स्वीकार किया जाना चाहिए।

वहीं शर्मा ने कहा कि निर्मोही अखाड़े के एक संत ने 1,200 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया है। हनुमान गढ़ी और रामलला मंदिरों के पुजारियों ने भी जांच की मांग की है। बता दें कि कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने अयोध्या में राम मंदिर के लिए दान दिया था। उन्होंने चेक के जरिए राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट के लिए 11,111 रुपए की राशि दान की थी। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भी चेक के जरिए बैंक में चंदा जमा कराने की अपील की थी।

'राम जन्मभूमि घोटाले' पर संजय सिंह के तेवर सख्त, कहा- अब अदालत जाऊंगा'राम जन्मभूमि घोटाले' पर संजय सिंह के तेवर सख्त, कहा- अब अदालत जाऊंगा

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने राम मंदिर निर्माण में जमीन खरीदने को लेकर घोटाला का आरोप लगाया हैं। सिंह ने आरोप लगाते हुए दावा किया था कि 2 करोड़ की जमीन को 18.5 करोड़ में खरीद कर भगवान राम के मंदिर निर्माण में घोटाला किया गया है। इस कथित घोटाले के आरोप के बाद एकाएक देश की राजनीति में नया घमासान छिड़ गया। अब अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट की ओर से खरीदी गई 18.5 करोड़ रुपए में जमीन पर विवाद अब और बढ़ता जा रहा है।

English summary
MP Congress leader PC Sharma lodges complaint Against Ayodhya land dispuite Bhopal Police
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X