• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

MP Board Result: 10वीं-12वीं में बेटियों ने मारी बाजी, जानें कौन है टॉपर

|
Google Oneindia News

भोपाल, 29 अप्रैल: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के छात्रों का इंतजार शुक्रवार को खत्म हुआ, जहां 10वीं और 12वीं के परिणाम जारी कर दिए गए। इन दोनों कक्षाओं में 20 लाख से ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया था। आप बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन करके रिजल्ट देख सकते हैं। वहीं टॉपर्स की बात करें तो इस बार भी बेटियों ने बाजी मारी है। जिनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

Board
    MP Board 10th, 12th Result 2022: 10th में 59.54 % छात्र पास, जानें बड़ी बातें | वनइंडिया हिंदी

    माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के मुताबिक 10वीं में छात्रा नैंसी दुबे ने टॉप किया है। उन्होंने 500 में से 496 अंक हासिल किए। वो छतरपुर की रहने वाली हैं। वहीं 12वीं में सागर की रहने वाली इशिता दुबे ने पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने 500 में से 480 नंबर लाए हैं। रिजल्ट आते ही दोनों छात्राओं के घर बधाई देने वालों की भीड़ लग गई।

    इसके अलावा मेरिट लिस्ट में भी लड़कियों का जलवा बरकरार है। एमपी बोर्ड के मुताबिक 12वीं में कुल 72 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं। इसकी मेरिट लिस्ट में 93 प्रतिशत लड़कियां और 60 प्रतिशत लड़के हैं। राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री ने बताया कि हाई सेकेंडरी में दमोह जिला पहले स्थान पर तो वहीं अलीराजपुर सेकंड नंबर पर रहा, जबकि हाई स्कूल के रिजल्ट में अलीराजपुर पहले स्थान पर और दमोह दूसरे स्थान पर रहा।

    UPTET Results 2021 : 20 हजार अभ्यर्थियों का रिजल्ट क्यों रोका गया ?UPTET Results 2021 : 20 हजार अभ्यर्थियों का रिजल्ट क्यों रोका गया ?

    सीएम ने कही ये बात
    वहीं रिजल्ट आने के बाद सीएम शिवराज ने कहा कि प्रिय बेटे-बेटियों, सफलता और असफलता में समान भाव रखना। अगर सफलता नहीं भी मिली, तो फिर से प्रयास करना। मैं फिर एक बार कह रहा हूं, बधाइयां व शुभकामनाएं, लेकिन असफल होने की चिंता भी नहीं करना है। निराश नहीं होना है, फिर आगे की सफलता के लिए और भी मेहनत करना है। सीएम के मुताबिक कई बार सफलता और असफलता परिस्थितियों पर निर्भर करती है। यदि असफल होना तो चिंता मत करना, निराश मत होना, 'रुक जाना नहीं योजना' अभी भी चालू है। आप तैयारी के बाद इसी साल फिर से परीक्षा दे पाओगे, आपका साल भी खराब नहीं होगा।

    Comments
    English summary
    MP Board Result: Nancy Dubey in 10th and Ishita Dubey in 12th topper
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X