India
  • search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MP बोर्ड 5वीं-8वीं और 10वीं-12वीं के छात्रों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, पढ़कर जानें डिटेल

|
Google Oneindia News

भोपाल, 05 जुलाई। मध्य प्रदेश बोर्ड के 5वीं और 8वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर है। बोर्ड की तरफ से छात्रों के लिए एक नोटिस जारी किया गया है। इसके मुताबिक 5वीं और 8वीं की पुर्नपरीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। साथ ही छात्रों के लिए संशोधित दिशा-निर्देश भी जारी कर दिया गया है। बोर्ड की तरफ से जारी शेड्यूल के मुताबिक 5वीं व 8वीं की परीक्षाएं 18 जुलाई से 23 जुलाई तक आयोजित की जाएंगी। परीक्षा दोपहर 12:00 बजे से 2:30 बजे तक होगी।

mp board news

जारी नोटिस के मुताबिक इस परीक्षा वे सभी छात्र शामिल हो सकेंगे, जो पूर्व परीक्षा में पिछली कक्षा में पास नहीं हो पाए थे। साथ ही इस परीक्षा में पूर्व में अनुपस्थित रहने वाले बच्चों सहित दिव्यांग बच्चों को भी पूर्व सम्मिलित होने का मौका दिया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस वक्त कक्षा पांचवी और आठवीं की पुर्नपरीक्षा के संबंध में परीक्षा केंद्रों की मैपिंग के लिए 4 जुलाई को Portal एक्टिव किये जा रहे हैं। पोर्टल एक्टिव होने के साथ ही परीक्षा केंद्र निर्धारण-mapping का कार्य पूरा किया जाएगा। इसके बाद उनका एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया जाएगा। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया जाएगा।

इधर, 10वीं-12वीं के छात्रों के लिए भी बड़ी खबर है। माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से पूरक परीक्षाएं तीन दिन पहले ही खत्म कराई गई है। ऐसे में इन छात्रों के कॉपियों का मूल्यांकन नगर निगम चुनाव खत्म होने के बाद कराया जाएगा। वहीं, जुलाई के आखिरी सप्ताह या फिर अगस्त के पहले सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- गजब की मिठाई: लड्डू के साथ खरे-खरे 500 के नोट, डिब्बा खोलते ही उड़ गए होशये भी पढ़ें- गजब की मिठाई: लड्डू के साथ खरे-खरे 500 के नोट, डिब्बा खोलते ही उड़ गए होश

Comments
English summary
mp board class 5th-8th and 10th 12th students important notice read details here
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X