• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO: बाढ़ पीड़ितों की मदद करने गए मंत्री नरोत्तम मिश्रा खुद ही फंसे, सेना ने किया एयरलिफ्ट

|
Google Oneindia News

भोपाल, अगस्त 05: मध्यप्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश ने प्रदेश के कई जिलों को बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। ग्वालियर-चंबल में बाढ़ के बाद की स्थिति बहुत भयावह है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा बुधवार को गृह जिले दतिया में बाढ़ पीड़ित लोगों का हाल जानने पहुंचे थे, जिसमें वे खुद फंस गए। जिसके बार सेना की टीम ने उन्हें एयरलिफ्ट के जरिए निकाला गया। नरोत्तम मिश्रा जिले का हवाई दौरा कर रहे थे।

madhya pradesh home minister narottam mishra stuck in flood at datia airlifted by airforce

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बाढ़ प्रभावित दतिया जिले के सर्वेक्षण के दौरान पता लगा कि नौ लोग एक छत पर फंसे हुए हैं, चारों ओर पानी से घिर चुके हैं। ये पता लगते ही मिश्रा मौके पर पहुंच गए। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पहले मोटर बोट के जरिए इन लोगों को वहां से रेस्क्यू करने की कोशिश की, लेकिन उसी दौरान मोटर बोट पर पेड़ गिर जाने से वो क्षतिग्रस्त हो गई। इसके बाद वहां रेस्क्यू के लिए एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर को बुलाया गया।

सबसे पहले गृहमंत्री ने नौ लोगों को हेलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट करवाया और उसके बाद खुद डॉ. नरोत्तम मिश्रा भी खुद एयरलिफ्ट होकर हेलीकॉप्टर में सवार हो गए। गृहमंत्री ने बचाव कार्यों और राहत शिविरों की निगरानी के लिए दतिया जिले के कई बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया है। एयरलिफ्ट कराने के बाद गृहमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा खुद भी एयरलिफ्ट होकर नेशनल हाइवे पर उतरे। कोटरा गांव पूरी तरह से पानी से घिरा हुआ था और करीब एक मंजिल तक घरों में पानी भरा हुआ था, जिसके चलते लोग छतों पर थे।

काजोल ने बयां किया दर्द बोलीं ढाई साल में पहली बार काम मिस कर रही थीकाजोल ने बयां किया दर्द बोलीं ढाई साल में पहली बार काम मिस कर रही थी

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने इस घटना की आलोचना करते हुए इसे पब्लिसिटी स्टंट करार दिया है। कांग्रेस नेता भूपेन्द्र गुप्ता ने कहा जिस तरह से हमारे गृह मंत्री ने स्पाइडरमैन की तरह काम करने की कोशिश की, वह उनके लिए, फंसे हुए लोगों और उनके साथ जाने वालों के लिए खतरनाक था। यह केवल एक पब्लिसिटी स्टंट था। मध्य प्रदेश में भारी बारिश से आई बाढ़ ने भारी तबाही मचा दी है। ग्वालियर-चंबल अंचल में बाढ़ ने बड़ा नुकसान पहुंचाया है। पानी पुल को बहा ले गया है तो सड़क से लेकर रेल मार्ग तक बाधित हुआ है। पानी से कई गांव अब भी घिरे हुए हैं। राहत और बचाव काम में सेना की मदद ली जा रही है।

English summary
madhya pradesh home minister narottam mishra stuck in flood at datia airlifted by airforce
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X