• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

15 अगस्त 1947 को पंडित नेहरू के दिए भाषण के चलते बिगड़ी है देश की अर्थव्यवस्था: भाजपा के मंत्री

|
Google Oneindia News

भोपाल, 31 जुलाई: मध्य प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने देश की कमजोर आर्थिक स्थिति के लिए पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार बताया है। पत्रकारों ने जब देश की गिरती अर्थव्यवस्था और महंगाई को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि इकॉनमी कोई एक दिन में बनती या बिगड़ती नहीं है। देश की अर्थव्यवस्था की खराब हालत के लिए नेहरू परिवार जिम्मेदार है। 15 अगस्त 1947 को पहले पीएम पंडित जवाहर लाल नेहरू ने लालकिले की प्राचीर से जो भाषण दिया था, उसी भाषण की गलती से इस देश की अर्थ व्यवस्था बिगड़ी है।

madhya pradesh

विश्वास सारंग ने कहा, महंगाई एक-दो दिन में नहीं बढ़ती है, ना ही अर्थव्यवस्थाओं की नींव एक-दो दिन में रखी जाती है। आजादी के बाद जवाहरलाल नेहरू ने जो भाषण दिया था। उसी भाषण के कारण देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी। कांग्रेस अगर सही मायने में कांग्रेस महंगाई और इस देश की अर्थव्यवस्था को लेकर विरोध प्रदर्शन करना ही चाहती है, तो उन्हें दस जनपथ के बाहर करना चाहिए। देश की अर्थव्यवस्था को कुठाराघात करके महंगाई बढ़ाने का काम सिर्फ नेहरू परिवार ने किया है। नरेंद्र मोदी ने तो प्रधानमंत्री बनने के बाद तो बीते सात साल में अर्थव्यवस्था की बेहतरी के लिए लगातार काम किया है और इससे सुधार भी हुआ है।

विश्वास कैलाश सारंग का देश की कमजोर आर्थिक स्थिति के लिए पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार बताने का ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी चर्चा में आ गया है। फेसबुक और ट्विटर पर इसे शेयर करते हुए लोग सारंग के बयान पर हैरत जता रहे हैं।

बता दें कि महंगाई और कमजोर होती अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर कांग्रेस लगातार भाजपा पर हमलावर है। हाल ही में विश्वास कैलाश सारंग को भी टीकमगढ़में विरोध का सामना करना पड़ा था। यहां युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने महंगाई के विरोध में उनको काले झंडे दिखाए थे।

भाजपा के मंत्री की लोगों से अपील- चिकन, मटन के बजाय बीफ ज्यादा खाएंभाजपा के मंत्री की लोगों से अपील- चिकन, मटन के बजाय बीफ ज्यादा खाएं

English summary
madhya pradesh health minister vishvas kailash sarang blame nehru for economy crisis
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X