अब रेप के दोषियों को मिलेगी सजा-ए-मौत, मध्य प्रदेश कैबिनेट ने दी मंजूरी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार ने रेप के दोषियों के खिलाफ सख्स सजा को मंजूरी दे दी है। शिवराज सिंह चौहान सरकार ने कैबिनेट बैठक के बाद रेप के दोषियों के खिलाफ सजा-ए-मौत को मंजूरी दे दी। मुख्यमंत्री चौहान ने पुलिस के आला अफसरों के साथ बैठक की। जिसके बाद दंड विधि (मप्र संशोधन विधेयक) के अहम संशोधनों को मंजूरी दे गई।

 Madhya Pradesh Cabinet approves death sentence for rape convicts in the cases involving girls of 12 years

सरकार ने राज्य में रेप के बढ़ते मामलों पर कठोर कार्रवाई करने का फैसला किया है। कैबिनेट ने 12 साल या उससे छोटी उम्र की लड़कियों के साथ रेप के दोषियों के लिए मौत की सजा को मंजूरी दे दी है। वहीं गैंगरेप के दोषियों के लिए भी मौत की सजा का संशोधन कैबिनेट ने पारित कर दिया है।

रविवार हुई इस कैबिनेट बैठक में ये फैसला लिया गया। प्रदेश सरकार अब विधानसभा के शीतकालीन सत्र में इस विधेयक को पारित कर राष्ट्रपति के पास मंजूरी के लिए भेजेगी। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में रेप के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। सरकार और पुलिस प्रशासन पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुछ महीने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि सरकार चाहती है कि शीतकालीन सत्र में विधानसभा में विधेयक पास कराकर इसे केंद्र को लागू करने के लिए भेजा जाएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Madhya Pradesh Cabinet approves death sentence for rape convicts in the cases involving girls of 12 years of age and below.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.