• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

MP उपचुनाव: दिग्विजय के कथित वायरल ऑडियो से मचा बवाल, कांग्रेस बोली- MLA तो नहीं खरीद रहे

|

भोपाल। मध्य प्रदेश में 28 विधासनभा सीटों पर उपचुनाव होने है, जिसको लेकर सियासत गरमा गई है। यहां उपचुनाव को लेकर नेताओं की एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी के वीडियो और ऑडियों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। अब एक नया ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे कथित तौर पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का बताया जा रहा है। इसे लेकर सूबे में सियासी बवाल मच गया है। हालांकि इस ऑडियों की पुष्टि hindi.oneindia नहीं करता है।

दिग्विजय सिंह और रोशन मिर्जा के बातचीत का है ऑडियो

दिग्विजय सिंह और रोशन मिर्जा के बातचीत का है ऑडियो

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोशल मीडिया पर जो ऑडियो वायरल हुआ है वो कथित तौर पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और ग्वालियर से सपा के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे रोशन मिर्जा से बातचीत का बताया जा रहा है। ऑडियो में मिर्जा के चुनाव लड़ने का फायदा बीजेपी को होने की बात पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा कही जा रही है। साथ ही दिग्विजय सिंह की ओर से मिर्जा को यह भरोसा दिलाया जा रहा है कि उम्मीदवारी वापस ले लें तो कांग्रेस पार्टी उनका सहयोग करेगी।

रोशन मिर्जा ने कहा- नहीं हटूंगा पीछे, लडूंगा चुनाव

रोशन मिर्जा ने कहा- नहीं हटूंगा पीछे, लडूंगा चुनाव

बता दें कि, रोशन मिर्जा ग्वालियर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार हैं। रोशन मिर्जा ने एएनआई से बातचीत में बताया कि दिग्विजय सिंह ने मुझे फोन किया और मुझे आगामी उपचुनावों से हटने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि मैं आपको पार्षद का टिकट दूंगा। मैंने उनसे कहा कि मैं पीछे नहीं हटूंगा और चुनाव लड़ूंगा। साथ ही उन्होंने कहा कि बातचीत का यह वायरल ऑडियो समाजवादी पार्टी के प्रमुख नेताओं तक भेजा गया है, इसके अलावा पार्टी इस बात पर मंथन कर रही है कि आगे किस तरह के कदम बढ़ाए जाएं। हालांकि इसको लेकर सपा की ओर अब तक स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा- कम से कम हम विधायक तो नहीं खरीद रहे

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा- कम से कम हम विधायक तो नहीं खरीद रहे

वहीं, इस कथित ऑडियो के वायरल होने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि किसी को बैकआउट (उम्मीदवारी वापस लेने) करने के लिए कहना अस्वाभाविक आचरण नहीं है। यदि हम किसी से अनुरोध कर रहे हैं या हमारे पक्ष में वापस करने का अनुरोध कर रहे हैं, तो यह कोई अपराध नहीं है। कम से कम, हम दूसरों की तरह विधायक नहीं खरीद रहे हैं। दिग्विजय सिंह के बारे में जो भी व्याख्या की जा रही है वह गलत है।

दिग्विजय ने खुद ही वायरल किया ऑडियो: भाजपा

दिग्विजय ने खुद ही वायरल किया ऑडियो: भाजपा

दूसरी तरफ, भाजपा इस मुद्दे पर हमलावर हो गई है। भाजपा नेता लोकेंद्र मिश्रा ने कहा है कि दिग्विजय सिंह चुनाव के आखिरी चरण में अपने बिल से बाहर आ गए हैं। वह लोकतंत्र में नहीं बल्कि प्रबंधन में विश्वास करते हैं। उन्होंने पहले भी कहा है कि चुनाव प्रबंधन द्वारा जीते जाते हैं। हो सकता है कि उन्होंने खुद ही ऑडियो वायरल किया हो।

ये भी पढ़ें:- मध्य प्रदेश उपचुनाव 2020 : शिवराज सिंह-ज्योतिरादित्य सिंधिया ने साधा कमलनाथ पर निशाना, कही ये बातें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
madhya pradesh by election 2020: digvijaya singh and sp candidate roshan mirza viral audio
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X