• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्रा ने बड़ौनी में 4 करोड़ 46 लाख की लागत से बने सीएचसी भवन का लोकार्पण किया

|

भोपाल, 17 मई। मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्रा ने बड़ौनी में 4 करोड़ 46 लाख की लागत से नवनिर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन का लोकार्पण किया। वहीं, 10 बेड के ऑक्सीजन वार्ड का भी शुभारंभ किया गया। गृहमंत्री ने अस्पताल में तैनात नर्स की आरती उतारी। इस मौके पर समर्थकों से भवन व ऑक्सीजन वार्ड का फीता कटवाया। इसके बाद उन्होंने नवनिर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया और डॉक्टरों से चर्चा की।

Home Minister Dr. Narottam Mishra constructed Community Health Center at Barauni

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने लोगों से कहा कि अब बड़ौनी को आधुनिक एवं बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त होगी। उन्होंने यह भी कहा कि बड़ौनी के आसपास के क्षेत्र के भर्ती होने वाले मरीजों को स्वास्थ्य सेवा के लिए भटकना नहीं होगा। मरीज, जिन्हें उपचार के दौरान ऑक्सीजन की आवश्यकता होगी उन्हें आसानी से ऑक्सीजन की सुविधा भी मिल सकेगी। उन्होंने इस मौके पर दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन का भी शुभारंभ किया। इन मशीनों का उपयोग कोरोना के मरीजों के उपचार में किया जा सकेगा।

लोगों से कहा- कोविड गाइड लाइन का पालन करें

गृह मंत्री डाॅ. मिश्रा ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के संक्रमण को देखते हुए मास्क का उपयोग अवश्य करें। हाथों को बार-बार सेनेटाइज करें और कोविड गाइड लाइन का पूर्ण रूप से पालन करें। आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलें। उन्होंने लोगों से कोरोना से बचाव हेतु वैक्सीन लगवाने का भी आग्रह किया।

मध्य प्रदेश : कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस का खतरा, दो हजार इंजेक्शन मंगवाएमध्य प्रदेश : कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस का खतरा, दो हजार इंजेक्शन मंगवाए

इस दौरान उन्होंने लोगों के हाथ सेनेटाइज कराए और कहा कि कोविड वायरस से होशियार रहे। कोविड गाइड लाइन का पालन कर समझदार बने। इस मौके पर पूर्व विधायक डॉ. आशाराम अहिरवार, सवित्री सूत्रकार, पुष्पेन्द्र रावत, प्रवीण पाठक, कमलू चौबे, विनय यादव, अतुल भूरे चौधरी, गिन्नी राजा परमार, पवन पहारिया, मुकेश बेडर, विनय यादव, सतीश यादव सहित गणमान्य जन उपस्थित थे।

English summary
Home Minister Dr. Narottam Mishra constructed Community Health Center at Barauni
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X