• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लोगों के सामने हाथ जोड़कर गुहार लगाता रहा दूल्हा, बोला-'प्लीज जाने दो, फेरों का टाइम निकल जाएगा'

By विजय सिंह राठौर
|

रायसेन। सजी-धजी गाड़ी में सवार दूल्हा। इस कदर परेशान हुआ कि गाड़ी से उतरकर लोगों के सामने हाथ जोड़ने लगा और गुहार करता रहा कि प्लीज, जाने दो...। फेरों का टाइम करीब आता जा रहा है। दरअसल, हुआ ये कि मध्य प्रदेश के रायसेन जिले के उदयपुरा में अनाज तुलाई न होने से किसाना आक्रोशित हैं। किसानों ने नेशनल हाईवे नंबर-12 और स्टेट हाईवे सागर-गाडरवारा पर जाम लगा दिया और वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया।

Saroj Kumari IPS : मसीहा बनीं राजस्थान की अफसर बेटी, गुजरात में रोजाना 600 लोगों को करवाया भोजन

    Madhya Pradesh में किसानों ने किया चक्का जाम, तो दूल्हा हाथ जोड़कर लोगों से बोला ये | वनइंडिया हिंदी
    भांवर (शादी) का समय करीब आता जा रहा है...

    भांवर (शादी) का समय करीब आता जा रहा है...

    किसानों के जाम का शिकार दूल्हा गणेश कुशवाहा भी हुआ। दूल्हा गणेश कुशवाहा रायसेन की देवरी से बारात लेकर जा रहा था, जो किसानों द्वारा किए गए सड़क जाम में फंस गया। जब 2 घंटे इंतजार करने के बाद भी जाम खुलने के कोई आसार नजर नहीं आए, तो उदास दूल्हे ने दोनों हाथ जोड़कर आक्रोशित किसानों के बीच पहुंचकर उनसे प्रार्थना करते हुए कहा कि, 'भांवर (शादी) का समय करीब आता जा रहा है, हमें समय से पहुंचना है, प्‍लीज हमें जाने दीजिए।' आखिर दो घंटे के जाम के खत्म होने के बाद दूल्हा और वहां से निकल सके।

    ससुराल में कदम रखने से पहले दुल्हन ने रास्ते में दी जान, डोली के बाद अर्थी उठी तो कोई नहीं रोक सका आंसू

     प्रबंधकों पर किसानों के आरोप

    प्रबंधकों पर किसानों के आरोप

    बता दें कि NH12 भोपाल-जबलपुर हाइवे पर 15 दिन में चौथी बार किसानों ने चक्का जाम किया है। चना तुलाई की मांग को लेकर किसानों ने श्री जी वेयरहाउस के सामने दो घंटे तक जाम लगाकर प्रदर्शन किया।

    एक किलोमीटर लंबी लगी लाइन लग गई

    एक किलोमीटर लंबी लगी लाइन लग गई

    जाम के कारण पर दोनों एक किलोमीटर लंबी लगी लाइन लग गई। रायसेन जिले के उदयपुरा में चना तुलाई को लेकर किसान एक सप्ताह से परेशान हो रहे थे। किसानों ने तुलाई को लेकर भृष्टाचार के आरोप भी लगाए हैं। किसानों ने कहा कि प्रबंधक पैसा लेकर किसानों की उपज तोल रहे हैं।

    घर से निकला था खुश होकर से रास्ते में हुआ ऐसा

    घर से निकला था खुश होकर से रास्ते में हुआ ऐसा

    रायसेन की देवरी से बारात लेकर दूल्हा गणेश कुशवाहा खुश होकर निकला था, लेकिन रास्‍ते में नाराज किसानों के नेशनल हाईवे 12 और स्टेट हाईवे सागर-गाडरवारा पर चक्का जाम से सब गड़बड़ हो गया। यही नहीं, रास्ते में जब जाम देखा और 2 घंटे तक इंतजार के बाद भी कोई उम्‍मीद नहीं दिखी तब दूल्हे चेहरे की खुशी उड़ गई। यही नहीं, इस दौरान उसे लगा कि अब बारात शायद नहीं पहुंच पाएगी।

    फिर ऐसे बनी बात

    फिर ऐसे बनी बात

    इस चक्‍का जाम की सूचना मिलने के बाद उदयपुरा प्रभारी तहसीलदार अवधेश यादव और टीआई टी सप्रे मौके पर पहुंचे. उन्‍होंने किसानों की तुलाई की समस्या को हल करने का आश्वासन देकर चक्का जाम खुलवाया और फिर इसके बाद दूल्हा गणेश कुशवाहा बारात लेकर रवाना हुआ। हालांकि इस दौरान न सिर्फ दूल्‍हा बल्कि उसके साथ वाले भी खुश नजर आए।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Groom stuck in farmers jam on NH 12 Raisen Madhya Pradesh
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X