मध्य प्रदेश: सागर में नाबालिग से गैंगरेप करने के बाद जलाया, 1 गिरफ्तार

Subscribe to Oneindia Hindi

सागर। मध्य प्रदेश के सागर जिला स्थित भानगढ़ में नाबालिग से रेप करने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार नाबालिग से गैंग रेप करने के बाद उसे जला दिया गया। पीड़ित की उम्र 15 वर्ष बताई जा रही है जो फिलहाल गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है। पुलिस ने मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दूसरा अभी फरार है। इस मामले में सागर के पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ला ने कहा कि लड़की का गैंगरेप किया गया और फिर आग लगा दी गई। एक आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है वही दूसरे की तलाश चल रही है। उसकी तलाश के लिए 3 टीमें बनाई गई हैं। लड़की का अभी इलाज चल रहा है और उसकी हालत स्थिर है। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश सरकार ने रेप के दोषियों के खिलाफ सख्स सजा को मंजूरी दे दी है। शिवराज सिंह चौहान सरकार ने कैबिनेट बैठक के बाद रेप के दोषियों के खिलाफ सजा-ए-मौत को मंजूरी दे दी। मुख्यमंत्री चौहान ने पुलिस के आला अफसरों के साथ बैठक की थी। 

मध्य प्रदेश: सागर में नाबालिग से गैंगरेप करने के बाद जलाया, 1 गिरफ्तार

जिसके बाद दंड विधि (मप्र संशोधन विधेयक) के अहम संशोधनों को मंजूरी दे गई। सरकार ने राज्य में रेप के बढ़ते मामलों पर कठोर कार्रवाई करने का फैसला किया है। कैबिनेट ने 12 साल या उससे छोटी उम्र की लड़कियों के साथ रेप के दोषियों के लिए मौत की सजा को मंजूरी दे दी है। वहीं गैंगरेप के दोषियों के लिए भी मौत की सजा का संशोधन कैबिनेट ने पारित कर दिया है।

इससे पहले राज्य के ही दमोह में दिव्यांग लड़की बलात्कार का मामला सामने आया थ। दमोह पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। बताया जा रहा था कि आरोपी ने लड़की की कमजोरी का फायदा उठाकर उससे रेप किया। लड़की ने इसकी जानकारी परिजनों को दी तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gangrape with minor in madhya pradesh's sagar
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.