• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Prince Salvi Snake Catcher : 4 साल का यह बच्चा पकड़ चुका है सौ जहरीले सांप, हादसे ने खत्म किया डर

|
Google Oneindia News

नागदा, 18 जून। उम्र महज 4 साल। नाम...प्रिंस साल्वी और काम...जहरीले सांपों को पकड़ना। इस उम्र में जहां ज्यादातर बच्चे कॉकरोच तक से डर जाते हैं। वहीं, एमपी का यह बच्चा खतरनाक सांपों से खिलौनों की तरह खेलता है। चार साल के ​प्रिंस का सांप पकड़ने की पूरी कहानी बेहद रोचक है।

    Prince Salvi Snake Catcher : 4 साल का यह बच्चा पकड़ चुका है सौ जहरीले सांप, हादसे ने खत्म किया डर
    प्रिंस साल्वी नागदा की शिवपुरा कॉलोनी निवासी

    प्रिंस साल्वी नागदा की शिवपुरा कॉलोनी निवासी

    जानकारी के अनुसार प्रिंस साल्वी नागदा की शिवपुरा कॉलोनी का रहने वाला है। यह अपने पिता के दोस्त कमल के साथ सांप पकड़ता है और उन्हें जंगल में छोड़ देता है। रोजाना तीन चार सांपों को पकड़ता है।

     पिता कहीं चले गए

    पिता कहीं चले गए

    प्रिंस के पिता के मित्र कमल के अनुसार प्रिंस के पिता कहीं चले गए हैं। मां घर पर ही रहती है। दादी पहले ईंट-भट्टे पर काम करती थीं। अब भंगार बीनकर घर का खर्चा चलाती है। इस वजह से प्रिंस दिनभर उनके साथ ही रहता है। मात्र रात में वह सोने के लिए ही अपने घर जाता है। अब लॉकडाउन खुलने पर उसका स्कूल में भी दाखिला करवाया जाएगा।

     पिता के दोस्त के पकड़ता है सांप

    पिता के दोस्त के पकड़ता है सांप

    कमल बताते हैं कि प्रिंस के पिता उनके अच्छे दोस्त हैं। उनके साथ ही प्रिंस भी उनके पास आता था। तब उसका लगाव हो गया। प्रिंस के पिता शराब अधिक पीते थे। उसके बाद वह कहीं चले गए। प्रिंस दिनभर उनके साथ ही रहने। ऐसे में जब वह सांप पकड़ने जाते तो उसे भी साथ ले जाने लगे। एक दिन गर्वनमेंट कॉलोनी में सांप पकड़ रहे थे। तभी सांप उनके पैरों में लिपट गया। उन्होंने लोगों से कहा इसे हटा दो या सरिया हाथ में पकड़ा दो। कोई आगे नहीं आया।

    VIDEO : 3 मंजिला मकान पर चढ़कर रूम में बैड पर जा बैठा बैल, जानिए फिर 4 घंटे बाद नीचे कैसे उतरा?VIDEO : 3 मंजिला मकान पर चढ़कर रूम में बैड पर जा बैठा बैल, जानिए फिर 4 घंटे बाद नीचे कैसे उतरा?

     प्रिंस ने छुड़ाया पैरों में लिपटा सांप

    प्रिंस ने छुड़ाया पैरों में लिपटा सांप

    उस समय प्रिंस स्कूटी पर बैठा था और अचानक वह पहुंचा और सांप को पकड़कर कमल के पैर से हटा दिया। उसके बाद से ही प्रिंस का डर खत्म गया। वह खुद ही अब कमल के साथ जाता है और जहरीले संपों को मिनटों में ही काबू कर लेता है। कमल बताते हैं प्रिंस के हाथों की मजबूती अच्छी है , ऐसे में सांप को वह जल्दी पकड़ लेता।

    English summary
    Four year old Prince Salvi from Nagda Madhya Pradesh became a snack catcher
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X