VIDEO: कुएं पर कुएं खोदता गया, कर्ज में डूबता गया फिर फांसी लगा ली

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मध्यप्रदेश। किसानों की आत्महत्या का एक-एक मामला ऐसा सामने आता है कि नजरें शर्म से झुक जाए। टीकमगढ़ के फुटेर गांव में किसान आत्महत्या का ऐसा मामला सामने आया है जिसने साभी को सोचने पर मजबूर कर दिया है। कर्ज के तले तबकर एक किसान ने सिर्फ इसलिए फांसी लगा ली कि वो पहले किस्मत से हारा और फिर बाद में हिम्मत भी हार गया।

VIDEO: कुएं पर कुएं खोदता गया, कर्ज में डूबता गया फिर फांसी लगा ली

पानी ने इस किसान को ऐसी चोट दी कि इसे आत्महत्या के सिवाए कोई और रास्ता सूझा ही नहीं। परिजनों का आरोप है कि किसान ने कर्ज के चलते फांसी लगाई है। पहले किसान ने अपनी महनत से हालात सुधारने की बहुत कोशिश की लेकिन निराश होता चला गया। दरअसल किसान ने एक साहूकार से इसलिए कर्ज लिया था कि वो कुआं खोद सके। लेकिन जब कुएं की खुदाई ने हाथ खाली कर दिए और पानी की एक बूंद भी नहीं निकली तो निराश हो गया। बावजूद इसके हिम्मत से लड़ा और दुबारा कुआं खोदा, स्वाभाविक था कि गरीबी के चलते उसे दुबारा कर्जा भी लेना पड़ा।

लेकिन नसीब ने फिर एक बार साथ नहीं दिया। कर्ज से और कर्ज की स्थिति किसान को न चैन से जीने दे रही थी और किसान मौत के करीब जा रहा था। इसके बाद भी किसान ने आती मौत को हिम्मत दिखाई, फिर कर्ज लेकर तीबारा प्रयास किया लेकिन शायद मौत से घिरे किसान को पानी नसीब था ही नहीं और उसने आत्महत्या कर ली।

Read more: नागपुर लाया जाएगा अंड्रसकर परिवार का शव, केबल कार हादसे में हुई थी मौत

देखिए VIDEO...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
farmer suicide due to loan in Madhya Pradesh
Please Wait while comments are loading...