कर्ज में दबे किसान ने की सुसाइड, घरवालों के पास अत्येष्टि के लिए भी नहीं थे पैसे

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल में कर्ज और फसल खराब होने से परेशान एक किसान ने जहर पीकर आत्महत्या कर ली। मामला आठनेर ब्लाक के चकोरा का है। यहां एक किसान पंजू कुमरे ने शुक्रवार देर रात घर में रखा कीटनाशक पीकर जान दे दी। किसान के परिजनों के मुताबिक पंजू ने एक बैंक से कर्जा लिया था लेकिन लगातार कई सालों से फसल बर्बाद हो जाने के चले परेशान था।

farmer

शुक्रवार रात परिजन किसान को गंभीर हालत में स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया था लेकिन हालत गंभीर होने कारण उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। परिजनों के मुताबिक किसान पंजू ने पांच साल पहले किसान क्रेडिट कार्ड के जरिए महाराष्ट्र बैंक से दो लाख रुपए कर्ज था। जिसे वह चुका नही पा रहा था।

पंजू की करीब आठ एकड़ की खेती पर पिछले चार साल से लगातार फसल खराब हो रही थी। इस साल भी उसने कर्ज लेकर सोयाबीन का बीज बोया था लेकिन बारिश न होने से यह फसल भी खराब हो गई। शुरूआत में पंजू बैंक की किश्ते चुकाता रहा लेकिन लगातार खराब हो रही आर्थिक स्थिति के चलते वह किश्ते नहीं दे पाया। पंजू मजदूरी करके परिवार का गुजारा चला रहा था।

पंजू के परिवार हालत इतनी खराब थी कि उसके परिजनों के पास शव को गांव तक ले जाने और उसकी अंत्येष्टि करने तक के लिए रुपये नही थे। घटना की जानकारी जब बैतूल विधायक को तो उन्होंने शव ले जाने के लिए वहान उपलब्ध करवाया और अत्येष्टि के पैसे भी दिए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
debt ridden farmer committed suicide in betul madhya pradesh
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.