• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

डॉ. सतेंद्र मिश्रा कोरोना पॉजीटिव, सरकार ने 18 लाख खर्च कर 175 KM लंबे ग्रीन कॉरिडोर से भेजा हैदराबाद

|

सागर। कोरोना महामारी के दौर में दिन रात मरीजों के इलाज में जुटे डॉक्टरों की जान जोखिम में पड़ रही है। फिर भी ये कोरोना वॉरियर लोगों की जान बचाने में लगे हुए हैं। ऐसे ही डॉक्टर हैं सतेंद्र मिश्रा, जो टीबी एंड चेस्ट रोग स्पेशलिस्ट हैं और बीते चार माह से मध्य प्रदेश के सागर स्थित बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में ड्यूटी दे रहे थे।

Dr. Sathendra Mishra Corona Positive, who treated Corona patients for 4 months

12 अप्रैल को हुए थे कोरोना पॉजीटिव

कोरोना मरीजों का इलाज करते-करते खुद डॉ. सत्येंद्र मिश्रा भी संक्रमित हो गए। 12 अप्रैल को डॉक्टर के कोरोना पॉजीटिव होने का पता चला और इसके बाद से इनकी तबीयत इस कदर बिगड़ती चली गई कि इनके 80 प्रतिशत फेफड़ों में संक्रमण फैल गया। नौबत फेफड़े ट्रांसप्लांट की गई। ऐसे में मध्य प्रदेश सरकार ने डॉ. सत्येंद्र मिश्रा की जान बचाने के लिए सोमवार सुबह एयर लिफ्ट करके हैदराबाद के यशोदा अस्पताल में पहुंचाया। वहां पर लंग्स ट्रांसप्लांट के विशेषज्ञ डॉ. अपार जिंदल की देखरेख में इलाज चल रहा है।

भोपाल में कोरोना का कहर, स्थिति को काबू में करने के लिए कैंसिल करनी पड़ी सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियांभोपाल में कोरोना का कहर, स्थिति को काबू में करने के लिए कैंसिल करनी पड़ी सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियां

175 किलोमीटर लंबा ग्रीन कॉरिडोर बनाकर लाया

हैदराबाद के अस्पताल में डॉ. सत्येंद्र मिश्रा की हालत स्थिर बताई जा रही है। इसके पहले रविवार की छुट्टी के बावजूद उनके लिए खास परमिशन लेकर बैंक खुलवाई गई और एयर एंबुलेंस कंपनी का 18 लाख रु. किराया RTGS से भुगतान भी किया। सागर से भोपाल तक 175 किलोमीटर लंबा ग्रीन कॉरिडोर बनाकर लाया गया।

सागर जिला कलेक्टर दीपक सिंह ने एयर एंबुलेंस की राशि का भुगतान करने के लिए मुंबई स्थित बैंक ऑफ इंडिया के मुख्यालय में अफसरों से बात की। तब जाकर रविवार को बैंक खुली। दो बैंक कर्मचारियों ने एंट्री और वैरीफिकेशन किया। फिर आरटीजीएस से 18.25 लाख रुपए की राशि बैंगलुरू की आईसीएटीटी हेल्थ सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड के खाते में ट्रांसफर की गई। इसके बाद एयर एंबुलेंस हैदराबाद से भोपाल के लिए रवाना हुई।

English summary
Dr. Sathendra Mishra Corona Positive, who treated Corona patients for 4 months
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X