India
  • search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

दिग्विजय ने सावरकर पर किया विवादित ट्वीट तो भड़के मंत्री सारंग, कह दी ये बड़ी बात

|
Google Oneindia News

भोपाल, 24 जून। मध्य प्रदेश में वीर सावरकर पर दिग्विजय सिंह के बयान से एक बार राजनीति फिर गरमा गई है। दिग्विजय के ट्वीट को लेकर मंत्री विश्वास सारंग ने हमला बोला है। मंत्री सारंग ने कहा कि सावरकर वो क्रांतिकारी हैं, जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया। सावरकर के लिए इस तरह की बातें करना शर्मनाक और दुर्भाग्यपुर्ण है।

Digvijay singh

मंत्री सारंग यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह सुर्खियों में बने रहने के लिए इस तरह की बातें करते हैं। वीर सावरकर ने जो कुछ इस देश की आजादी के लिए किया, दिग्विजय सिंह जैसे लोगों के सर्टिफिकेट की उन्हें जरूरत नहीं है। इस तरह के बयान से दिग्विजय 10 जनपथ पर अपने नंबर बढ़ा लें, लेकिन देश की जनता इस तरह के बयानों में नहीं आने वाली है।

मंत्री सारंग ने कहा कि वीर सावरकर का जीवन उत्कृष्ट रहा है, वीर सावरकर के क्रांतिकारी विचारों का अनुसरण देश का युवा करता है। वहीं, निकाय चुनाव में टिकट के बंटवारे को लेकर जातिवाद हावी होने को लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि भाजपा जाति और धर्म देखकर टिकट का बंटवारा नहीं करती है। हम समरसता के साथ काम करते हैं।

दिग्विजय ने सावरकर को लेकर किया था ये ट्वीट
हमेशा अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने इस बार सावरकर को लेकर एक विवादित वीडियो ट्वीट किया है। वीडियो में विनायक दामोदर सावरकर पर एक ब्रिटिश महिला के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश का आरोप है। साथ ही सावरकर पर ब्रिटिश से 60 रुपए प्रति माह पेंशन लेने के भी आरोप लगाए गए हैं।

भाजपा में बागियो पर दिया ये बयान
भाजपा में बागियो को लेकर मंत्री सारंग ने कहा कि भाजपा में ऐसी कोई स्थिति नहीं है, कुछ कार्यकर्ता नामांकन वापस नहीं ले पाए, लेकिन बहुत सारे कार्यकर्ता भाजपा प्रत्याशियों को समर्थन दे रहे हैं। वहीं, बीएमएचआरसी में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार को लेकर मंत्री सारंग ने कहा कि BMHRC की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए हमने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से निवेदन किया था। केंद्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने बीएमएचआरसी में फेकल्टी की कमी को दूर करने के लिए एक मेडिकल कॉलेज शुरू करने की घोषणा की है।

जल्द शुरू होंगे यूजी एंड पीजी कोर्स
मंत्री सारंग ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में यूजी और पीजी कोर्सेज जल्द ही शुरू होंगे। बीएमएचआरसी में गैस पीड़ितों के साथ ही आम जनता को भी बेहतर इलाज मिल सकेगा। वहीं, मातृतत्व अभियान को लेकर मंत्री ने कहा कि संस्थागत प्रसव की हमने पूरी योजना बनाई है, मातृ मृत्यु दर और शिशु मृत्यु दर में लगातार कमी म.प्र में आई है। स्थिति में और ज्यादा सुधार के लिए हम लगातार काम कर रहे हैं।

हमारी कटिबद्धता है कि हम मातृ और शिशु मृत्यु दर को कम कर ज़ीरो पर लाए हैं। वहीं, आयुष्मान योजना में भ्रष्टाचार करने पर वैध्यता समाप्त करने पर मंत्री सारंग ने कहा कि किसी भी सरकारी योजना के एम्पेनल्ड अस्पताल आयुष्मान सहित किसी भी योजना के हो उसकी पीरियोडिक जांच करेंगे। जांच के बाद ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी, जो अर्हता नहीं रखते हैं।

Comments
English summary
Digvijay gave controversial statement on Savarkar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X