• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Damoh Election Result 2021: दमोह विधानसभा उपचुनाव परिणाम- कांग्रेस के अजय टंडन 14013 वोटों से आगे

|
Google Oneindia News

भोपाल। मध्य प्रदेश में दमोह विधानसभा सीट के ​लिए उपचुनाव का परिणाम आज आ रहा है। उपचुनाव का पहला रुझान रविवार सुबह 9:30 बजे आया। शाम 5 बजे तक की काउंटिंग के अनुसार, कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन 14013 वोटों की बढ़त बनाए हुए हैं। जबकि, सत्तारूढ़ भाजपा का प्रत्याशी हजारों वोटों से पीछे रह गया है। हार-जीत की स्थिति कुछ देर में पक्की हो जाएगी।

न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में बताया गया कि, विधानसभा उप निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक-55 दमोह की मतगणना रविवार को पॉलीटेक्निक कॉलेज में सुबह 8 बजे से शुरू हुई। सुबह 9 बजे तक मतगणना कॉलेज के कक्ष क्रमांक 7, 5 और 4 में की जा रही थी। तभी पता चला कि, कक्ष नंबर-3 में सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गणना पूरी हो चुकी थी और ईवीएम की काउंटिंग शुरू हो गई। जिसके रुझान 10 बजे आए।

Damoh by Election Results 2021: Congress candidate Ajay Tandon Vs BJP Rahul Singh Lodhi

बता दिया जाए कि, दमोह में दो महिलाओं समेत 22 प्रत्याशी मैदान में हैं।

पश्चिम बंगाल चुनाव परिणाम 2021: रुझानों में टीएमसी ने 100 का आंकड़ा किया पारपश्चिम बंगाल चुनाव परिणाम 2021: रुझानों में टीएमसी ने 100 का आंकड़ा किया पार

सत्तारूढ़ बीजेपी की तरफ से इस विधानसभा सीट पर राहुल सिंह लोधी और कांग्रेस की तरफ से अजय टंडन को चुनाव लड़वाया गया है। दोनों ही प्रत्याशियों की साख दांव पर लगी है। दोनों ही जीत के लिए अपने-अपने दावे कर रहे हैं।

Damoh by Election Results 2021: Congress candidate Ajay Tandon Vs BJP Rahul Singh Lodhi

इस विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को हुए चुनाव में 59.81% मतदाताओं ने वोट डाले थे। कोरोना महामारी के दौर में हुए इस उपचुनाव में वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव के मुकाबले करीब 15% कम मतदान हुआ।

English summary
Damoh by Election Results 2021: Congress candidate Ajay Tandon Vs BJP Rahul Singh Lodhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X