India
  • search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

चुनाव के रंग कई: कहीं बुजुर्ग..कहीं दिव्यांग तो कहीं पहली बार वोट डालने वाली बालिका का हुआ स्वागत

|
Google Oneindia News

भोपाल, 25 जून। मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। ग्रामीण अपनी सरकार चुनने के लिए दोपहर 3 बजे तक मतदान का प्रयोग कर सकेंगे। त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के प्रथम चरण में 52 जिलों में 115 जनपद पंचायत की 8 हजार 702 ग्राम पंचायत में मतदान हो रहा है, जिसमें 27 हजार 49 मतदान केन्द्रों में 1 करोड़ 49 लाख 23 हजार 165 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। वोटिंग के दौरान गजब-गजब रंग भी देखने को मिल रहे हैं।

colors of mp panchayat election

उज्जैन जिले के बड़नगर के अलावा मौलाना, रूनिजा में सबसे बुजुर्ग, दिव्यांग, एवं पहली बार मतदान करने वाली बालिका का स्वागत किया। तीनों ही मतदान केंद्रों पर स्वागत के लिए तैयारियां गई थीं। वहीं, लगभग सभी मतदान केंद्रों पर भी मतदाताओं के बीच वोट डालने का क्रेज दिख रहा है। ज्यादा से ज्यादा ग्रामीण अपने मतदान का प्रयोग करें, इसलिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी से वोट देने की अपील की है।

भिंड में हुआ पथराव
भिंड के असनेट गांव के मतदान केंद्र पर सुबह पथराव हो गया। यह पथराव पोलिंग क्रमांक 148, 149 पर हुआ है, जिससे ड्यूटी पर तैनात एसआई अमित सिकरवार घायल हो गए हैं। मामला मिहोना थाना क्षेत्र का है। पथराव ग्रामीणों द्वारा किया गया है। बताया जा रहा है कि इस घटना में ग्रामीणों के पथराव से सब इंस्पेक्टर अमित सिकरवार बुरी तरह जख्मी हुए है। जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है। पथराव की अभी वजह साफ़ नहीं हो पाई है। स्थिति को नियंत्रण करने मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल पहुंचा और उत्पाती तत्वों को खदेड़ा गया है। कुछ लोगों को हिरासत में लेने की बात भी कही जा रही है।

ड्रोन से रखी जा रही है नजर
जनपद पंचायतों में जारी मतदान को लेकर सभी जिलों में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। मतदान के पूर्व ही संवेदनशील केन्द्रों को चिन्हित कर लिया गया था। वहां अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गई है। वहीं, चंबल के मुरैना और भिंड के पोलिंग वूथों पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है। यह पहला मौका कि जब चुनाव में बेहद संवेदनशील माने जाने वाले चंबल के मुरैना, भिंड क्षेत्र में ड्रोन से नजर रखी जा रही है।

ये भी पढ़ें- सतना के मतदाताओं में दिखा वोटिंग का रूझान, वोलिंग बूथ पर लगी लंबी-लंबी लाइनें

Comments
English summary
colors of Madhya Pradesh Panchayat elections vote percent countings and others details
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X