• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शिवराज सिंह चौहान का कटनी दौरा, CM ने दी करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात, कटनी रिवरफ्रंट की भी घोषणा

|

कटनी। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान शनिवार को कटनी के दौरे पर रहे। यहां पर उन्होंने कई विकास कार्यों का लोकापर्ण एवं शिलान्यास किया।

5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा

5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा

सीएम ने घोषणा की कि आगामी तीन साल में कटनी जिले के प्रत्येक घर में नल के जरिए पीने का पानी पहुंचाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि गरीब लोगों को पक्के मकान बनाने के लिए पैसे मुहैया कराए जाएंगे। करीब 3,25,000 आयुष्मान कार्ड जरूरतमंदों के लिए बनाए गए हैं, जिनसे उन्हें 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिल सकेगी।

मुस्कान अभियान के तहत 50 बेटियों को बचाया

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश पहली सरकार है, जिसने राज्य की बेटियों के साथ दुराचार के लिए मृत्युदंड की घोषणा की। मुस्कान अभियान के तहत 50 बेटियों को बचाया जा चुका है। अब तक 37 आरोपियों को सजा भी सुनाई जा चुकी है। उन्होंने कटनी जिले के शहरी क्षेत्रों के लिए पंचवर्षीय कार्य योजना के लिए जन प्रतिनिधियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए।

आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश, आत्मनिर्भर कटनी

आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश, आत्मनिर्भर कटनी

सीएम चौहान के कटनी कार्यक्रम की थीम 'आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश, आत्मनिर्भर कटनी' रखी गई थी। सीएम ने निर्देश दिए कि कटनी नदी के दोनों किनारों पर रिवरफ्रंट विकसित किया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने यहां पर हवाई पट्टी के लिए जगह तलाशने को भी कहा।

कटनी में 704 करोड़ रुपए के विकास कार्य होंगे

सीएम ने कहा कि कटनी में 704 करोड़ रुपए के विकास कार्य होंगे। खेल मैदान का भी विकास किया जाएगा। बेहतरीन बस स्टैण्ड बनाया जाएगा। कटनी के विकास कार्यों का रोड मेप तैयार कर लिया गया है। उसे अंतिम रूप दिया जाना है। सीएम ने अमेठा, ज़िला कटनी में एसीसी सीमेंट के ग्रीन फील्ड इंटीग्रेटेड सीमेंट प्रोजेक्ट का उद्घाटन भी किया।

 पार्किंग की समस्या से मिलेगी निजात

पार्किंग की समस्या से मिलेगी निजात

संवाददाताओं से बातचीत में सीएम ने कहा कि कटनी में पार्किंग की समस्या है। यहाँ पार्किंग स्थल का निर्माण हो और उसके साथ ही व्यावसायिक परिसर का निर्माण हो, इसके लिए संबंधित को निर्देश दिए हैं।

 मेडिकल छात्रों का कैशलेस बीमा करने वाला मध्य प्रदेश होगा देश का पहला राज्य मेडिकल छात्रों का कैशलेस बीमा करने वाला मध्य प्रदेश होगा देश का पहला राज्य

English summary
CM Shivraj Singh Chouhan visits Katni, riverfront announced
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X