• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मध्य प्रदेश के खंडवा से भाजपा सांसद नंद कुमार सिंह का निधन, कोरोना का चल रहा था इलाज

|

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के खंडवा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद नंद कुमार सिंह चौहान का निधन हो गया है। नंद कुमार सिंह चौहान ने मंगलवार (2 मार्च) की सुबह दिल्ली के मेदांता हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। नंद कुमार सिंह चौहान कोरोना वायरस से संक्रमित थे। उनका लगभग एक महीने से दिल्ली के अस्पताल में इलाज चल रहा था। गंभीर हालत में उन्हें सोमवार को वेंटिलेटर पर रखा गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर खंडवा से लोकसभा सांसद नंदकुमार सिंह चौहान जी के निधन पर दुख जताया है। वहीं नंद कुमार सिंह के निधन पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक प्रक्रट किया है।

Nand Kumar Singh Chauhan
    Madhya Pradesh : BJP MP Nand Kumar Singh Chouhan का निधन,Coronavirus से संक्रमित थे | वनइंडिया हिंदी

    सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा, ''लोकप्रिय जननेता नंदू भैया, हम सबको छोड़कर चले गये। हमारे सब प्रयास विफल हुए। नंदू भैया के रूप में भाजपा ने एक आदर्श कार्यकर्ता, कुशल संगठक, समर्पित जननेता को खो दिया। मैं व्यथित हूं। नंदू भैया का जाना मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है।''

    सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि नंद कुमार सिंह चौहान का पार्थिव शरीर दिल्ली से आज उनके पैतृक गांव लाया जाएगा। जहां से बुधवार (03 मार्च) को उनको अंतिम विदाई दी जाएगी। अंतिम संस्कार गृहनगर शाहपुर में होना है।

    अपने एक अन्य ट्वीट में शिवराज सिंह चौहान ने लिखा,''प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नंदू भैया ने अपना सर्वोत्कृष्ट योगदान दिया। नंदू भैया की पार्थिव देह आज उनके गृह ग्राम पहुंचेगी। कल हम सब उन्हें विदाई देंगे। मैं उनके चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं।''

    एक मीडिया चैनल से बात करते हुए नंद कुमार सिंह चौहान के बेटे हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि उनके पिता की तबीयत पिछले कुछ महीनों से खराब चल रही थी। पिछले एक महीने से वो दिल्ली के अस्पताल में भर्ती थे। 11 जनवरी को उनको कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आया था। जिसके बाद उनका इलाज भोपाल में चल रहा था लेकिन हालत खराब होने की वजह से उन्हें दिल्ली के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया था।

    जानिए नंद कुमार सिंह के बारे में?

    मध्य प्रदेश के खंडवा से नंद कुमार सिंह 1996 से सांसद थे। उसके पहले वो बुरहानपुर से विधायक भी रह चुके थे। नंद कुमार सिंह भाजपा के मध्य प्रदेश राज्य के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं थे। नंद कुमार सिंह ने यह कहते हुए त्याग पत्र दे दिया था कि वो अपने सांसदीय क्षेत्र मे कार्य करना चाहते हैं।

    ये भी पढ़ें- Madhya Pradesh Budget 2021-22: शिवराज सरकार आज पेश करेगी मध्य प्रदेश का बजट, जानिए किन पर रहेगा फोकस

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    BJP MP Khandwa Nand Kumar Singh Chauhan Death due to COVID19 undergoing treatment
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X