इंटरनेट पर चला रहा था सेक्स रैकेट, PAYTM से लेता था पैसा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भोपाल पुलिस ने शनिवार को एक डिजिटल सेक्स रैकेट का खुलासा किया। यह सेक्स रैकेट पूरी तरह से इंटरनेट पर आधारित था और इसमें ग्राहकों से पेटीएम के जरिए पैसे लिए जाते थे। इस सेक्स रैकेट को चलाने वाले मास्टर माइंड सुभाष उर्फ वीर द्विवेदी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

भोपाल कॉलगर्ल्स नाम की बनाई बेवसाइट

भोपाल कॉलगर्ल्स नाम की बनाई बेवसाइट

पुलिस ने बताया कि सुभाष पहले होटल में प्रेमी जोड़ों को कमरे मुहैया का काम करता था। यही से इसके मन में ऑनलाइन सेक्स रैकेट चलाने का विचार आया। सुभाष भोपाल कॉलगर्ल्स नाम की वेबसाइट बना कर अपना कारोबार करने लगा। यह वेबसाइट दिल्ली के पते पर रजिस्टर्ड थी। इस वेबसाइट के जरिए सुभाष ग्राहकों को लड़की मुहैया कराता थे।

पेटीएम से लेता था पैसे

पेटीएम से लेता था पैसे

पुलिस ने बताया कि सुभाष का सेक्स रैकेट ही नहीं बल्कि पेमेंट करने का तरीका भी डिजिटल था। सुभाष ग्राहकों से पेटीएम के जरिए पैसे लेता था। चूंकि पेटीएम एक खास रकम तक हुए लेनदेन के लिए केवासी नहीं मांगता है, इसलिए सुभाष को पेटीएम पसंद था। साथ ही इसमें पहचान भी छुपी रहती है। सिर्फ एक मोबाइल नंबर से काम हो जाता है।

पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि सुभाष मध्य प्रदेश के सतना जिले का रहने वाला है। करीब 5 साल पहले वह काम की तलाश में भोपाल आया था। भोपाल में सुभाष ने काफी होटलों में काम किया इसलिए उसे होटल व्यवसाय की अच्छी जानकारी हो गई थी। गुरुवार को तलाश होटल के पास से पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bhopal police arrests a man who is running illigal racket through paytm

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.