भोपाल गैंगरेप: महिला आयोग ने मध्य प्रदेश डीजीपी से मांगी अब तक की पुलिस कार्रवाई की रिपोर्ट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोचिंग से लौट रही 19 साल की छात्रा को अगवा कर गैंगरेप करने के मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने मध्य प्रदेश के डीजीपी को मामले में अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। आयोग ने उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है, जिन्होंने पीड़िता की शिकायत पर गौर नहीं दिया और एफआईआर दर्ज नहीं की। इसके साथ-साथ महिला आयोग ने मध्य प्रदेश के डीजीपी से इस केस में अब तक हुई गिरफ्तारियों और पुलिस कार्रवाई की पूरी जानकारी मेल करने को कहा है। वहीं पुलिस ने बताया है कि इस मामले में चार में से तीन आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

Madhya Pradesh, Bhopal gang rape case, National Commission for Women, ncw

वारदात के बाद भोपाल में कांग्रेस, प्रदेश सरकार के खिलाफ मामले को लेकर प्रदर्शन कर रही है। वहीं मामले को संज्ञान में लेते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। वहीं लापरवाही के आरोप में 6 पुलिसकर्मियों (तीन थानेदार, दो सब-इंस्‍पेक्‍टर और एक कांस्‍टेबल) को सस्पेंड कर दिया गया है।

पीडि़ता सब-इंस्पेक्टर की बेटी है। वो आईएएस की कोचिंग करती है। मामला 31 अक्‍टूबर का है। पीडि़ता को पहले दो लोगों ने किडनैप किया और फिर बाद में दो लोग और आए और कई बार सामूहिक बलात्‍कार किया। इस दौरान उसे जान से मारने की कोशिश भी की गई। शर्म की बात ये थी घटना के बाद वो जीआरपी थाने पहुंची लेकिन पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने की बजाय उसे टरकाने की कोशिश करती रही।

भोपाल गैंगरेप- 15 मिनट का सिगरेट-गुटखा ब्रेक लेकर 3 घंटे तक चलती रही हैवानियत, 6 पुलिसवाले सस्‍पेंड

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bhopal gang rape case National Commission for Women writes to DGP Madhya Pradesh calling for strict action
Please Wait while comments are loading...